लाइव टीवी

राकेश रोशन ने कैंसर पर किया खुलासा- डॉक्टर ने कहा था काटनी पड़ सकती है जीभ

Updated Nov 08, 2019 | 08:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Rakesh Roshan Cancer Treatment: ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने कैंसर की जंग जीती है। अब राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह कैंसर के बावजूद दोस्तों के साथ न्यूईयर पार्टी कर रहे थे।

Loading ...
Rakesh Roshan, Hrithik Roshan
मुख्य बातें
  • राकेश रोशन ने इस साल कैंसर से जंग जीती है।
  • राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में बताया कि कब उन्हें कैंसर के बारे में पता चला।
  • डॉक्टर ने राकेश रोशन से कहा था कि उनकी जीभ तक काटनी पड़ सकती है। 

मुंबई. ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने इस साल कैंसर की जंग जीती है। राकेश रोशन को इस साल गले में कैंसर पाया गया था। अब राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में बताया कि डॉक्टर ने उनसे कहा था कि उनकी जीभ तक काटनी पड़ सकती है। 

एक वेबसाइट से बातचीत में राकेश रोशन ने बताया कि- इसकी शुरुआत एक छाले से हुई थी। मेरे फैमिली डॉक्टर ने मुझे कई दवाइयां दी लेकिन, ये नहीं गया। ये छोटा सा छाला था, जिसमें दर्द का खुजली नहीं हो रही थी।  

बकौल राकेश रोशन- एक दिन मैं हिंदुजा अस्पताल में अपने दोस्त से मिलने गया था। बाहर निकलते वक्त मैंने नाक, कान, गले के सर्जन को देखा। जब मैं उनसे मिला तो उन्होंने मुझे बायोप्सी की सलाह दी थी। मुझे शुरुआत से महसूस हो रहा था कि मुझे कैंसर है।   

ऋतिक के घर में आया फोन 
राकेश रोशन ने इंटरव्यू में बताया कि वह उस वक्त ऋतिक रोशन के घर थे जब उन्हें फोन आया।। राकेश कहते हैं- मुझे याद है वह 15 दिसंबर 2018 का दिन था। मुझे फोन आया, जिसमें कहा गया कि मेरी बायोप्सी रिपोर्ट पॉजीटिव है। 

राकेश रोशन कहते हैं- मुझसे कहा गया कि मेरी जीभ को काटना पड़ सकता है। ये सुनकर मैं घबरा गया और मैंने कहा, 'मैं ये सब नहीं करना चाहती हूं'। मैंने इसके बाद हर बेहतरीन डॉक्टर के बारे में पता किया आखिर में मुझे जतिन शाह के बारे में पता चला जो अमेरिका के कैंसर सेंटर के हेड हैं।

दोस्तों के साथ की न्यू ईयर पार्टी 
राकेश रोशन के मुताबिक- मैंने 31 दिसंबर को अपने दोस्तों के साथ न्यूईयर पार्टी भी की। इनमें से किसी को भी मेरे कैंसर के बारे में पता नहीं था। मैं एंजॉय कर रहा था और खुद से कह रहा था कि जो होगा देखा जाएगा। दो जनवरी को डॉक्टर ने मुझे सर्जरी की सलाह दी। तीन हफ्ते के बाद कोकिलाबेन अस्पताल में मेरी कीमोथेरेपी शुरू हुई।

राकेश रोशन ने अपनी फिटनेस पर कहा- जीभ का कैंसर सबसे बुरा होता है। आपके मुंह का स्वाद चला जाता है। मैं ठीक से पानी, चाय और कॉफी तक भी नहीं पी पा रहा था। मेरा 10 किलो वजन घट गया। हालांकि, मैं अब काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं रोजाना डेढ़ घंटे जिम करता हूं। मेरा तीन किलो वजन भी बढ़ गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।