लाइव टीवी

ED की पूछताछ में रिया चक्रवर्ती का दावा, फ्लैट खरीदने के लिए सुशांत के पैसों का नहीं किया इस्तेमाल

Updated Aug 08, 2020 | 09:29 IST

Rhea Chakraborty questioned by Enforcement Directorate: एक्ट्रेस रिया रिया चक्रवर्ती ने ईडी को दिए बयान में दावा किया है कि उन्होंने फ्लैट खरीदने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के पैसों को इस्तेमाल नहीं किया।

Loading ...
सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती।
मुख्य बातें
  • ईडी ने शुक्रवार को रिया से करीब 8 घंटे पूछताछ की
  • ईडी ने बुधवार को रिया को समन भेजा था
  • ईडी ने पिछले हफ्ते मुकदमा दर्ज किया था

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार में दर्ज कराई गई एफआईआर में कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने रिया पर सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने और उनके बेटे के अकाउंट से करोड़ों का हेर-फेर करने का भी आरोप लगाया है। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर पिछले हफ्ते रिया और उनके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। ईडी ने इस मामले में पहले कई लोगों से पूछताछ की, जिसके बाद शुक्रवार को सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया। उनसे करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई। रिया के अलावा उनके भाई शोविक से भी पूछताछ हुई।


ईडी को दिए बयान में रिया ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। ईटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिया ने कहा कि उन्होंने अपने निजी खर्चों के लिए न तो कभी सुशांत के पैसे का इस्तेमाल किया और न ही उनके पैसे से अपना फ्लैट खरीदा। रिया ने ईडी को बताया कि उन्होंने 85 लाख रुपए का एक फ्लैट खार (ईस्ट) में खरीदा था, जिसमें से 25 लाख रुपए का भुगतान किस्तों में अपनी बचत से किया और बाकी राशि के लिए बैंक लोन लिया था। रिया ने यह भी कहा कि वह अपनी कमाई से अपने खर्च मैनेज कर रही हैं। वह अपने खर्चों के लिए सुशांत पर निर्भर नहीं थीं। उन्होंने यह भी दावा किया कि वह सुशांत सिंह राजपूत के स्वामित्व वाली दो फर्मों में से एक में निदेशक थी। वहीं, उनका भाई शॉविक दोनों फर्मों में निदेशक था।


रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ईडी के अधिकारी अब खार (ईस्ट) और नवी मुंबई में दो फ्लैटों की खरीद की डिटेल्स देख रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि सुशांत के पैसे का इस्तेमाल किया गया था या नहीं। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि रिया से पूछताछ की गई है। उनके साथ-साथ उनके पिता और भाई के भी बयान दर्ज किए गए हैं। उनके पास आई-टी रिटर्न सहित सभी दस्तावेज थे। अगर उन्हें दोबारा बुलाया जाता है तो वह दोबारा तय समय पर पेश होंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।