लाइव टीवी

Throwback: इस खूबसूरत एक्ट्रेस के पति ने ले ली थी जान, बेटे के जन्मदिन पर घर में हुईं थीं तीन मौत

Updated Mar 07, 2020 | 11:32 IST

एक्ट्रेस सईदा खान (Saeeda Khan) की हत्या उनके पति ब्रज सदाना (Brij Sadanah ने ही कर दी थी। उस दिन उनके बेटे कमल सदाना का जन्मदिन था और ब्रज ने नशे में पहले बेटी और पत्नी की जान ली और फिर खुद भी सुसाइड कर लिया।

Loading ...
Saeeda Khan husband killed her on sons birthday
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस सईदा खान के पति ब्रज सदाना ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी
  • ब्रज ने बेटे के जन्मदिन वाले दिन नशे में पत्नी और बेटी की हत्या कर सुसाइड कर लिया था
  • ब्रज ने बेटे कमल सदाना को भी गोली मारी थी लेकिन वो उनके गले को छूकर निकल गई

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सईदा खान ने 24 अक्टूबर 1949 को कलकत्ता में एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुईं थीं। सईदा बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और बाद में उनकी फिल्मों में एंट्री हो भी गई।

साल 1961 में सईदा खान फिल्म कांच की गुड़िया में नजर आईं और इसी फिल्म से ब्रेक मिला था मनोज कुमार को। फिल्मों में उनकी शुरुआत बहुत अच्छी रही और उन्होंने मनोज कुमार व किशोर कुमार जैसे एक्टर्स के साथ काम किया लेकिन बाद में उन्हें बड़ी फिल्में नहीं मिलीं जिसके चलते वो बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करने लगीं। 

सईदा खान ने मशहूर डायरेक्टर से की शादी

सईदा खान ने लव मैरिज की मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ब्रज सदाना से। उन्होंने चोरी मेरा काम, ये रात फिर ना आएंगी और विक्टोरिया नंबर 203 जैसी फिल्में बनाईं थीं। सईदा और ब्रज के दो बच्चे थे, एक बेटी नम्रता और बेटा कमल सदाना। 

बेटे के जन्मदिन वाले दिन घर में हुआ हत्याकांड

कमल सदाना के 20वें जन्मदिन यानी 21 अक्टूबर 1990 के दिन उनके घर में यह हत्याकांड हुआ। कमल ने इस हादसे के बारे में बताया था, 'मेरे जन्मदिन वाली सुबह मम्मी- पापा का झगड़ा हुआ था। शाम तक पापा ने रोज से ज्यादा शराब पी ली थी। मैं अपने दोस्तों के साथ बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए चला गया और आधी रात के बाद मैं दोस्तों के साथ बंगले पर वापस आया और सब मेरे कमरे में चले गए। इसके बाद हमें शूटिंग की आवाज आई और हम सब दोस्त भागते हुए नीचे आए।' 

(रितु शिवपुरी के साथ कमल सदाना)

जन्मदिन पर खत्म हो गया था कमल का पूरा परिवार

कमल ने बताया, 'पिता ने उनकी मां को गोली मार दी थी। तभी उनकी बहन मां को बचाने आई तो पिता ने उसे भी गोली मार दी। मुझे देखकर पिता ने मुझपर भी गोली चला दी लेकिन वो मेरे गले को छूकर निकल गई और मैं बेहोश हो गया। इसके बाद जब मुझे होश आया तो मेरे दोस्तों ने बताया कि तुम्हारी मां और बहन अब इस दुनिया में नहीं हैं। मैंने सोचा कि पता नहीं पापा का क्या हाल होगा और जब हम घर वापस आए तो देखा कि वो भी खून में लथपथ पड़े थे, उन्होंने खुद को भी गोली मार ली थी।'

इसके बाद कमल ने अपना जन्मदिन मनाना छोड़ दिया लेकिन समय के साथ चीजें बदलती रहीं। इस हादसे के करीब 11 साल बाद 2001 में उन्होंने शादी कर ली। मालूम हो कि कमल फिल्म बेखुदी, रंग, फौज, बाली उम्र को सलाम, रॉक डांसर, अंगारा, मोहब्बत और जंग, काली टोपी लाल रुमाल, कर्कश और विक्टोरिया नंबर 203 जैसी फिल्मों में काम किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।