लाइव टीवी

बेहद आलीशान और खूबसूरत है सैफ अली खान का 150 कमरे वाला पटौदी पैलेस, देखें- बंगले के अंदर की तस्वीरें

Updated Mar 11, 2020 | 14:26 IST

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) की तस्वीरें सामने आईं हैं जो बेहद आलीशान और खूबसूरत है। 10 एकड़ में बने इस पैलेस में 150 कमरे हैं। देखें इस पैलेस की तस्वीरें।

Loading ...
Saif Ali Khan
मुख्य बातें
  • एक्टर सैफ अली खान के पटौदी पैलेस की तस्वीरें सामने आईं हैं
  • सैफ का यह बंगला बेहद खूबसूरत और रॉयल है
  • यह बंगला 10 एकड़ में बना हुआ है जिसमें 150 कमरे हैं

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान पटौदी के आखिरी नवाज मंसूर अली खान के बेटे हैं, जिनका गुरुग्राम में आलीशान बंगला है जिसे इंब्राहिम कोठी नाम से भी जाना जाता है। सैफ और करीना अक्सर यहां समय बिताने जाते रहते हैं। कुछ समय पहले सैफ ने खुलासा किया था कि उनके पिता के निधन के बाद एक होटल ग्रुप ने उनके पैलेस पर कब्जा कर लिया था। 

सैफ ने बताया था कि उनके पिता ने नीमराणा होटल्स को यह बंगला किराये पर दिया था जिसने इसपर कब्जा कर लिया था और बाद में इसे वापस पाने के लिए सैफ को अपना पुश्तैनी घर ही खरीदना पड़ा था। अब सैफ- करीना के इस बंगले की खूबसूरत तस्वीरें सामने आईं हैं जो किसी का भी दिल जीतने के लिए काफी हैं। 

जानकारी के मुताबिक इस पटौदी पैलेस को 1900 के शुरुआती वर्षों में Robert Tor Russell द्वारा डिजाइन किया गया था, जिन्हें ऑस्ट्रियन आर्किटेक्ट Karl Molt von Heinz ने उन्हें एसिस्ट किया था। अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाने वाले इस पैलेस में बहुत बड़े कॉरिडोर, रॉयल सैलून रूम, एंटीक पीस और विरासत में मिली कई आलीशान चीजें मौजूद हैं। इसके अलावा इस बंगले में बड़े लॉन, विक्टोरियन फाउंटेन और सैकड़ों ऐसी चीजें मौजूद है जो इस पैलेस को और रॉयल लुक देती हैं।

पैलेस में हैं 150 कमरे

10 एकड़ में बने पटौदी पैलेस में 150 कमरे हैं जिसमें 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बाथरूम, 7 बिलियर्ड रूम और डाइनिंग रूम भी शामिल है। वहीं इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये है। मालूम हो कि यह पैलेस पटौदी के 8वें नवाब और सैफ अली खान के दादा ने अपने बेटे और पटौदी के आखिरी नवाब मंसूर अली खान पटौदी को विरासत में दिया था। बता दें कि मंसूर अली खान का जन्म 5 जनवरी 1941 जबकि निधन 22 सितंबर 2011 को हुआ था। 

बता दें कि पिछले साल करीना कपूर ने अपना 39वां जन्मदिन पटौदी पैलेस में ही सेलिब्रेट किया था जहां से उनकी तस्वीरें भी सामने आईं थीं। इस दौरान सैफ और करीना की लिप लॉक करते हुए फोटो भी सामने आई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।