लाइव टीवी

मुरादाबाद की घटना पर गुस्‍साए सलमान खान, बोले- चंद जोकरों की वजह से फैल रहा कोरोना, पत्‍थर मारने वाले दुश्‍मन

Updated Apr 16, 2020 | 09:37 IST

Salman Khan Video Message: मुरादाबाद में कोरोना जांच के ल‍िए पहुंची पुलिस और डॉक्‍टर्स की टीम पर पत्‍थर फेंकने वालों पर सलमान खान का गुस्‍सा फूट गया।

Loading ...
Salman Khan

Salman Khan Video Message: उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना के सं‍दिग्‍ध की जांच के ल‍िए पहुंची यूपी पुलिस और डॉक्‍टर्स की टीम पर पत्‍थर फेंकने वालों पर बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान का गुस्‍सा फूट गया। सलमान खान ने इंस्‍टाग्राम पर पूरे 9 मिनट 36 सेकंड का वीडियो शेयर कर अपनी नाराजगी जताते हुए ऐसे लोगों को फटकार लगाई है। सलमान खान वीडियो में काफी गुस्‍से में नजर आ रहे हैं। उनके इस वीडियो को 15 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है और उनके चाहने वाले सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। 

बता दें कि बुधवार को मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स व कर्मी एक इलाके में कोरोना से संदिग्‍ध की जांच के ल‍िए पहुंचे थे लेकिन पूरी टीम पर कुछ लोगों ने पत्‍थर से हमला कर दिया। इस हमले में टीम के कई सदस्‍य बुरी तरह जख्‍मी हो गए थे। हमले के बाद टीम को वहां से जान बचाकर भागना पड़ा। 

सलमान खान वीडियो की शुरुआत में अभिवादन करते हैं और फिर कहते हैं कि बिग बॉस अभी शुरू नहीं हुआ है। अभी जिंदगी का बिग बॉस चल रहा है, लोग घरों में बैठे हैं लेकिन कुछ लोग हैं तो इसका उल्‍लंघन कर रहे हैं। शुरुआत में सलमान खान यह बताते हैं कि वह खुद किस तरह से एहतियात बरत रहे हैं और अपने आसपास के लोगों को कैसे रख रहे हैं। उसके बाद वह इस बीमारी को हल्‍के में लेने वालों पर बरसने लगते हैं। 

वह कहते हैं- ये लोग गंवार हैं जो डाक्‍टर और नर्स पर पत्‍थर बरसा रहे हैं। जो कोरोना से डिटेक्‍ट हो रहा है, वह हॉस्पिटल से भाग रहा है, भाग के जाओगे कहा। किस ओर भाग रहे हो, जिंदगी की ओर या मौत की ओर? अगर ये डॉक्‍टर हमारी जान नहीं बचाते तो चंद लोगों की वजह से जिनके दिमाग में यह चल रहा है कि हमें नहीं होगा वो देश के दुश्‍मन हैं। 

समझाए दो पहलू
सलमान खान ने वीडियो में सरकार के कामकाज और कोरोना से जंग के दौरान नजर आ रही व्‍यवस्‍थाओं की सराहना की है। उन्‍होंने कहा कि देश एक जुट होकर इस बीमारी का मुकाबला कर रहा है, तो लग रहा है वाकई में हिंदुस्‍तान दिल से जुडा है। लेकिन चंद जोकरों की वजह से यह बीमारी फैल रही है। मान लिया काफी बहादुर हो आप, लेकिन क्‍या अपने परिवार वालों को कंधा दोगे। सलमान ने अंत में कहा कि हर बात के दो पहलू होते हैं इसके भी हैं। एक है कोरोना रहे और एक है हम सब रहें। 

आरोपियों पर लगी रासुका
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ तुरंत संज्ञान लेते हुए कहा कि यह हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी। दोषियों द्वारा की गई राजकीय संपत्ति के नुकसान की भरपाई उनसे सख्ती से की जाएगी। जिला पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों को तत्काल चिन्हित करे और प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा के साथ ही उपद्रवी तत्वों पर पूरी सख्ती भी करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।