लाइव टीवी

Sanjay Dutt First Wife: 23 साल पहले ऐसे हुआ था संजय दत्त की पहली पत्नी का निधन, बेटी ने शेयर की मां की फोटो

Updated Dec 04, 2019 | 16:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sanjay Dutt First Wife Death Anniversary: संजय दत्त की पहली ऋचा शर्मा का 23 साल पहले निधन हो गया था, उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम भी किया था। उनकी डेथ एनिवर्सरी से पहले बेटी त्रिशाला ने एक फोटो शेयर की।

Loading ...
Trishala Dutt with Father Sanjay Dutt And Mother
मुख्य बातें
  • संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा का साल 1996 में निधन हो गया था
  • उनकी डेथ एनिवर्सरी के मौके पर उनकी बेटी त्रिशाला दत्त ने उन्हें याद करते हुए उनकी एक खूबसूरत फोटो पोस्ट की है
  • मालूम हो कि ऋचा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने साल 1987 में ऋचा शर्मा से शादी की थी लेकिन शादी के करीब 9 साल बाद ही ऋचा का ब्रेन ट्यूमर के चलते निधन हो गया। उनका निधन 10 दिसंबर 1996 को हुआ और उस समय वो केवल 32 साल की थीं। 

ऋचा के निधन के करीब 23 साल बाद उनकी बेटी त्रिशाला दत्त ने अपनी मां को याद करते हुए सोशल मीडिया पर उनकी एक बेहद खूबसूरत तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में ऋचा क्लास में बैठी हुई नजर आ रही हैं और उनके बाल खुले हैं। इस फोटो में वो बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इस तस्वीर को शेयर कर त्रिशाला ने लिखा, 'मां.. #1979 #RIP'

ऋचा का जन्म 6 अगस्त 1964 को हुआ था। उन्होंने 1987 में संजय दत्त से शादी की और दोनों की एक बेटी त्रिशाला भी हुई। शादी के दो साल बाद ही ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हो गया था जिसके बाद 10 दिसंबर 1996 को न्यूयॉर्क में उनका निधन हो गया। 

मालूम हो कि ऋचा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था जिसमें हम नौजवान, अनुभव, इंसाफ की आवाज और सड़क छाप जैसी फिल्में शामिल हैं। 

त्रिशाला ने शेयर किया था मां का ये खत

करीब दो साल पहले त्रिशाला ने सोशल मीडिया पर एक खत शेयर किया था, जो उनकी मां के आखिरी शब्द थे। इसमें लिखा था, 'हम सब साथ चलते हैं। हर कोई अपना रास्ता खुद चुनता है। मैंने भी अपना चुना लेकिन मैं मौत के अंत वाली गली में आ गई हूं। मैं कैसे वापस आ सकती हूं? क्या मुझे फिर से मौका मिलेगा? समय सब बताता है। वक्त लगेगा तो भी मैं इंतजार करूंगी। लेकिन अंदर ही अंदर मैं जानती हूं कि फिर कोई रास्ता नहीं बचेगा। फिर भी मुझे उम्मीद है। भगवान मुझे किसी ऐसी जगह ले जाएंगे जहां मेरे सपने इंतजार कर रहे होंगे और वो खुली बाहों और प्यार से मेरा स्वागत करेंगे।'

इस पोस्ट को शेयर कर त्रिशाला ने लिखा था, 'मुझे यह नोट मिला जो मरते समय मेरी मां ने लिका था। यह करीब 21 साल पुराना है। अब मैं समझी कि मुझमें लिखने की कला कहां से आई है। जिंदगी बहुत छोटी है। मैं उन्हें याद करती हूं।' बता दें कि त्रिशाला अक्सर अपनी मां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं और उनके बारे में लिखती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।