लाइव टीवी

Tere Naal Song: सिंगर तुलसी कुमार ने लॉकडाउन के चलते घर में शूट किया गाना, मिले 27 मिलियन व्‍यूज

Updated Jun 01, 2020 | 18:30 IST

गुलशन कुमार की बेटी तुलसी कुमार का नया गाना 'तेरे नाल' इन द‍िनों छाया हुआ है। यह गाना खास वजह से चर्चा में है। तुलसी कुमार और उनके को सिंगर दर्शन रावल ने अपने अपने घर पर यह गाना शूट किया है।

Loading ...
Tulsi Kumar and Darshan Rawal
मुख्य बातें
  • सिंगर दर्शन रावल के साथ मिलकर तुलसी कुमार ने गाया है गाना
  • दोनों स‍िंंगर्स ने अलग अलग जगहों पर क‍िया रिकॉर्ड और शूट
  • यूट्यूब पर छाया गाना, फैंस को भी आया बेहद पसंद

Tulsi Kumar and Darshan Rawal song Tere Naal: गुलशन कुमार की बेटी तुलसी कुमार का नया गाना 'तेरे नाल' इन द‍िनों छाया हुआ है। यह गाना खास वजह से चर्चा में है। तुलसी कुमार और उनके को सिंगर दर्शन रावल ने अपने अपने घर पर यह गाना शूट किया और उसके बाद इसे तैयार किया गया। भारतीय संगीत के इतिहास में यह अपने तरह का पहला अनुभव है जब गायकों ने घरों में गाना गाया, फ‍िर शूट किया और फ‍िर उस गाने की मिक्सिंग होकर वह रिलीज किया गया।

लॉकडाउन के बीच रिलीज हुए इस गाने में लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप को प्रमुखता से दिखाया गया है। टीसीरीज द्वारा रिलीज किए गए तीन मिनट 22 सेकंड के इस गाने को यूट्यूब पर 27,737,182 बार देखा और सुना जा चुका है। इस गाने के बोल गुरप्रीत सैनी और गौतम शर्मा ने ल‍िखे हैं जबकि इसका संगीत दर्शन रावल का है। इस गाने के बारे में सिंगर तुलसी कुमार ने बताया कि फरवरी में यह गाना तैयार कर लिया गया था लेकिन लॉकडाउन के कारण यह फ‍िल्‍माया नहीं जा सका।

दिल्‍ली के घर में शूट किया गाना
तुलसी कहती हैं- 'हम इस खूबसूरत गाने को लार्ज स्‍केल पर शूट और रिलीज करना चाहते थे लेकिन परिस्थितियां वैसी बन नहीं सकीं। ऐसे में जब लोग घरों में हैं और निराश हैं तो हमने इस गाने को रिलीज कर लोगों को कुछ सुकून देने की कोशिश की है।' उन्‍होंने आगे बताया- 'मैंने दिल्‍ली के अपने घर में यह गाना रिकॉर्ड किया। मेरे घर में एक छोटा स्‍टूडियो है जिसमें पहले कभी मैंने रिकॉर्ड‍िंग नहीं की। दर्शन ने मुंबई में अपने घर पर शूट किया। बेहद कम संसाधनों के साथ नए प्रयोग से यह गाना तैयार हुआ।'

पिता को करती हैं याद
तुलसी कुमार कहती हैं कि उन्‍हें संगीत भले ही विरासत में मिला हो, लेकिन उन्‍होंने अपनी मेहनत से उसे निखारा है। वह नित नया करने और सीखने की जिज्ञासा रखती हैं। तुलसी कहती हैं कि उनके पिता हजारों-लाखों लोगों के गुरू हैं, आदर्श हैं। वह भी उन्‍हीं से ऊर्जा लेती हैं और हर पल उन्‍हें याद करती हैं। खासकर जब कुछ नया करने जा रही होती हैं तो पिता कहीं ना कहीं उनके साथ होते हैं।

बनना चाहती हैं आलिया की आवाज
तुलसी कुमार ने कई अदाकाराओं के लिए आवाज दी है लेकिन वह आलिया भट्ट की आवाज बनना चाहती हैं। उन्‍होंने बताया कि आज के दौरान का संगीत काफी बदल गया है लेकिन एक बात सच है। अच्‍छे गाने तब भी चलते थे और आज भी चलते हैं। 

खुद को पसंद हैं ये गाने
तुलसी कुमार कहती हैं कि उनके ल‍िए उनके गाए हुए सभी गाने बच्‍चे की तरह हैं। और बच्‍चों के बीच प्‍यार को तोला नहीं जा सकता है। इसलिए उन्‍हें अपने गाए सभी गाने पसंद हैं। हालांकि तुम जो आए जिंदगी में, सोच ना सके, तेरा बन जाऊंगा, हम मर जाएंगे जैसे उनके गीत फैंस ज्‍यादा पसंद करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।