लाइव टीवी

एसपी बालासुब्रमण्‍यम की हालत क्रिटिकल, डॉक्टरों ने पूरी तरह से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर किया शिफ्ट

Updated Sep 24, 2020 | 19:48 IST

SP Balasubrahmanyam critical: जाने-माने सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम की हालत पिछले 24 घंटे से नाजुक बनी हुई है। वो अब भी वेंटिलेटर पर हैं और डॉक्टर उनकी देखरेख में लगातार लगे हुए हैं...

Loading ...
एसपी बालासुब्रमण्‍यम।
मुख्य बातें
  • बालासुब्रमण्‍यम प्लेबैक सिंगर के साथ- साथ म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर और डबिंग आर्टिस्ट भी हैं।
  • बालासुब्रमण्‍यम सिंगर द्वारा इतने ज्यादा गाने गाए जाने के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल है।
  • बालासुब्रमण्‍यम को अपने काम के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के 6 नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी जीते हैं।

एसपी बालासुब्रमण्‍यम की तबीयत में कोई सुधार नहीं आ रहा है। जाने-माने सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम की हालत नाजुक बनी हुई है। वो अब भी वेंटिलेटर पर हैं और डॉक्टर उनकी देखरेख में लगातार लगे हुए हैं। सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 5 अगस्त को चेन्नई के एमजीएम हेल्थकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अभी भी एसपी बालासुब्रमण्यम ECMO(extracorporeal membrane oxygenation) और दूसरे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। हॉस्पिटल से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत काफी क्रिटिकल हो गई है। उनको डॉक्टरों ने पूरी तरह से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर शिफ्ट कर दिया है और हालत गंभीर बताई जा रही है। एमजीएम हेल्थकेयर के स्पेशलिस्ट लगातार उनकी जांच में लगे हुए हैं। 

बालासुब्रमण्‍यम प्लेबैक सिंगर के साथ- साथ म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर और डबिंग आर्टिस्ट भी हैं जिन्होंने तमिल, तेलेगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में काम किया। उनके नाम 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाने का रिकॉर्ड है। इतना ही नहीं किसी सिंगर द्वारा इतने ज्यादा गाने गाए जाने के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल है। 

कौन हैं एसपी बालासुब्रमण्‍यम
एसपी बालासुब्रमण्‍यम का जन्म 4 जून 1946 को आंध्र प्रदेश के नेल्लूर शहर में तेलेगु ब्राहमण परिवार में हुआ था। उनके दो भाई और पांच बहने हैं। बालासुब्रमण्‍यम को कम उम्र में ही उन्हें संगीत में रुचि आने लगी और उन्होंने संगीत की शिक्षा ली। उन्होंने पढ़ाई के साथ ही संगीत की शिक्षा जारी रखी और साल 1964 में म्यूजिक कंपीटिशन में अपना पहला ईनाम जीता। 

बालासुब्रमण्‍यम का मिल चुके 6 नेशनल अवॉर्ड
बालासुब्रमण्‍यम सिंगर द्वारा इतने ज्यादा गाने गाए जाने के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल है। उन्होंने चार अलग-अलग भाषाओं (कन्नड़, तेलेगु, तमिल और हिंदी) में अपने काम के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के 6 नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीते। तेलुगु सिनेमा में अपने काम के लिए 25 आंध्र प्रदेश राज्य नंदी पुरस्कार जीते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।