लाइव टीवी

Sushant Case: सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, सुसाइड के लिए उकसाने का लगाया आरोप

Updated Jul 28, 2020 | 18:39 IST

Rhea Chakraborty FIR News: सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के करीब डेढ महीने बाद उनके पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sushant Singh Rajput and Rhea Chakraborty
मुख्य बातें
  • सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर
  • एफआईआर में सुसाइड के लिए उकसाने का लगाया आरोप
  • मालूम हो कि सुशांत मामले में रिया ने सीबीआई जांच की मांग की थी

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके निधन को एक महीने से ज्यादा समय बीत गया है और अब दिवंगत एक्टर के पिता केके सिंह ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है। 

जानकारी के मुताबिक सुशांत के पिता ने 26 जुलाई को पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती पर सुसाइड के लिए उकसाने को लेकर केस दर्ज (करवाया है। रिया के अलावा पांच अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 341(गलत तरीके से रोकना), 342 (गलत तरीके से प्रतिबंधित करना), 380 (घर में चोरी करना) ,406 (विश्वास का आपराधिक हनन), 420 (छल करना और बेईमानी से बहुमूल्य वस्तु / संपत्ति देने के लिए प्रेरित करना) के तहत केस दर्ज करवाया है। इसके बाद बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल से इस मामले में जांच करने को कहा है। बता दें कि सुशांत केस में पुलिस रिया से पूछताछ भी कर चुकी है।

रिया ने की थी CBI जांच की मांग

मालूम हो कि सुशांत एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को डेट कर रहे थे। सुशांत के सुसाइड मामले में रिया ने हाल ही में सीबीआई जांच की मांग की थी। रिया ने गृह मंत्री अमित शाह को ट्वीट में टैग कर लिखा था, 'अमित शाह जी, मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, जो एक महीने पहले सुशांत के निधन के साथ खत्म हो गया। मुझे सरकार में पूरा यकीन है, मैं इस मामले में सीबीआई इंक्वायरी की मांग करती हूं।' इसके बाद दूसरे ट्वीट में रिया ने लिखा, 'मैं हाथ जोड़कर यह विनती करती हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच करें। मैं केवल यह जानना चाहती हूं कि ऐसा क्या दबाव था जो सुशांत को यह कदम उठाना पड़ा।' 

मालूम हो कि सुशांत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वो पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज भी चल रहा था। इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह ने पहले अपने बयान में कहा थी कि सुशांत इंडस्ट्री में बन रहे हालातों से परेशान थे लेकिन इसके लिए कौन जिम्मेदार है वो नहीं जानते। 

सुशांत से सुसाइड के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है जिसे लेकर वकील सुधीर कुमार ने सलमान खान, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, एकता कपूर और करण जौहर समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।