लाइव टीवी

Kajol on Rape: देश में हो रही रेप की वारदातों पर बोलीं काजोल, कहा- शर्म पीड़िता को नहीं आरोपी को आनी चाहिए

Updated Dec 24, 2019 | 08:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kajol on rapes in India: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) ने हाल ही में देश में हो रही रेप की घटनाओं के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि आज देश में इसपर खुलकर बात हो रही है जो कि समाज में बड़ा बदलाव है।

Loading ...
Kajol
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने हाल ही में देश में हो रही रेप की घटनाओं के बारे में बात की
  • एक्ट्रेस ने खुशी जताई कि कम से कम देश में इस बारे में बात की जा रही है
  • उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इससे समाज में बहुत बदलाव आएगा

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल जल्द ही फिल्म तान्हाजी में नजर आएंगी। हाल ही में उन्होंने देश में बढ़ रही रेप की वारदातों पर बात की। उन्होंने इस पर खुशी जताई कि देश में इन मुद्दों पर खुलकर बात की जा रही है।

काजोल ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि यह अच्छी चीज है कि हम इन मुद्दों पर खुलकर बात कर रहे हैं और ऐसे मामले पुलिस में दर्ज करवाए जा रहे हैं, जैसा कि पहले नहीं होता था। एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब बहुत कुछ रिपोर्ट किया जा रहा है और इस पर बहुत सारी बात हो रही है। यह चर्चा अच्छी है क्योंकि मैं उम्मीद करती हूं कि इससे पूरे देश और समाज की सोच बदलेगी। यह नया नहीं है और बहुत पहले से होता आ रहा है लेकिन अब हम इस बारे में बात कर रहे हैं और ऐसे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। यह अच्छी चीज है।'

काजोल ने इस बारे में बात 

यह नया नहीं है। यह अनादिकाल से होता आ रहा है लेकिन हम आज इसके बारे में बात कर रहे हैं और केवल अब हमारे पास मामले दर्ज किए जा रहे हैं। यह अच्छी बात है। इस पर बात और चर्चा हो रही है और इसी के जरिए लोगों का माइंडसेट भी सामने आया है। कई सालों से हमारा समाज पितृसत्तात्मक रहा है और हाल ही में हमने इस बारे में बात करनी शुरू की है। 

काजोल ने जताई ये उम्मीद

एक्ट्रेस ने कहा कि हम इस मुद्दे को बड़े और मजबूत तरीके से उठा रहे हैं और उम्मीद है कि इससे इसपर होने वाले कठिन एंगल खत्म होंगे। और कहीं ना कहीं यह हमारी उस सोच को भी खत्म करेगा कि महिला होना क्या होता है और पुरुष होना क्या होता है।

पीड़ित और पीड़ित परिवार पर ये बोलीं काजोल

काजोल ने कहा कि रेप और यौन उत्पीड़न को लेकर समाज में बड़ा बदलाव आया है। जिन लड़कियों का उत्पाड़न होता है अब उनका परिवार उन्हें समर्थन करता है। यह अजीब है कि पहले लोग अपनी बेटी के भविष्य और परिवार की इज्जत के बारे में सोचकर ऐसे मुद्दों को उठाने में हिचकते थे। अब हम इस पर खुलकर बात कर रहे हैं और यह समझ गए हैं कि शर्म पीड़िता के साथ नहीं बल्कि आरोपी को आनी चाहिए। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो काजोल जल्द ही फिल्म तान्हाजी में नजर आएंगी। इस फिल्म में अजय देवगन सुबेदार तान्हाजी मालुसरे के रोल में नजर आएंगे तो वहीं काजोल सावित्री मालुसरे का रोल निभाती दिखेंगी। फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत हैं, ये 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।