लाइव टीवी

अमिताभ बच्चन से शाहरुख खान तक, जब भारी नुकसान झेलकर पैसे की तंगी का शिकार हुए बॉलीवुड सेलेब्स

Updated Apr 15, 2021 | 14:04 IST

मोटी रकम कमाना भी सेलिब्रिटीज के लिए आसान काम नहीं है। अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, यहां ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने बहुत पैसा कमाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
इन बॉलीवुड सेलेब्स ने खोई बड़ी रकम
मुख्य बातें
  • पैसों का भारी नुकसान झेल चुकी हैं कई बॉलीवुड हस्तियां
  • बड़ा नुकसान झेलने के बाद जीवन में खड़ा हो गया था आर्थिक संकट
  • शाहरुख खान से अमिताभ बच्चन तक, लिस्ट में शुमार हैं कई दिग्गज नाम।

मुंबई: मोटी रकम कमाना किसी के लिए भी आसान नहीं है, चाहे वह आम आदमी हो या सेलिब्रिटी। सेलेब्रिटीज के लिए भी अपनी संपत्ति को बड़ा बनाने में कई साल लग जाते हैं। हालांकि, एक बार जब वे सफलता के शिखर पर पहुंच जाते हैं, तो उनमें से कई के लिए लंबे समय तक सफलता के शिखर पर बने रहना भी उतना ही मुश्किल होता है।

पुराने दौर के दिग्गज अभिनेता राज कपूर से लेकर अमिताभ बच्चन और यहां तक ​​कि शाहरुख खान तक, ऐसे कई बॉलीवुड के सितारे रहे हैं जो अपनी गाढ़ी मोटी कमाई खो चुके हैं। यहां उन सेलेब्स की लिस्ट देख सकते हैं, जिन्होंने भारी मात्रा में पैसे खोने की बात कही है।

अमिताभ बच्चन:

दिग्गज अभिनेता ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि जब दुनिया 2000 में एक नई सदी मना रही थी, तो वह बिना किसी फिल्म, पैसा या कंपनी के अपना अपनी बुरी किस्मत से होकर गुजर रहे थे। हालांकि, लंबे समय बाद अभिनेता को केबीसी के साथ दोबारा काम मिलना शुरू किया और उन्होंने धीरे धीरे सफलता की राह पर वापसी की।

राज कपूर:

महान राज कपूर को अपनी फिल्म 'मेरा नाम जोकर' के साथ सिल्वर स्क्रीन पर कमाई का जादू ना बिखेर पाने के बाद कड़ी वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। दिलचस्प बात यह है कि बाद में फिल्म एक क्लासिक बन गई और अक्सर इसे राज कपूर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक माना जाता है।

शाहरुख खान:

सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों में शुमार किंग खान ने भी इंडस्ट्री में उतार चढ़ाव का दौर देखा है। अपने बच्चों को खुश करने और उनके सपनों को पूरा करने के लिए अभिनेता ने रा.वन फिल्म बनाई थी। हालांकि, इस निवेश ने उन्हें बड़ी असफलता के साथ दिवालिएपन की कगार पर खड़ा कर दिया था। बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि इस तरह की फिल्म बनाना उनकी एक बड़ी गलती थी।

गोविंदा:

गोविंदा ने एक बातचीत में कहा था कि पिछले 14 से 15 सालों में उन्होंने काफी पैसा इंडस्ट्री में लगाया था और उद्योग में उन्हें लगभग 16 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। उनकी फिल्में सिनेमाघरों तक नहीं पहुंचीं और अभिनेता कहते रहे हैं कि इसके पीछे कुछ ऐसे लोग हैं जो उनके करियर को बर्बाद करना चाहते हैं।

प्रीति जिंटा:

अभिनेत्री पेरिस में फिल्म इश्क़ के साथ फिल्म बनाने के काम से जुड़ी थीं। हालांकि, फिल्म 'सुपर फ्लॉप' साबित हुई और प्रीति को गहरे आर्थिक संकट में डाल दिया। हालांकि, अभिनेत्री ने एक बातचीत में यह कहा था कि वह इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद दिवालिया नहीं हुई थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।