लाइव टीवी

Bollywood movies digital release date: लक्ष्‍मी बॉम्‍ब से कुली नंबर 1 तक - कब ऑनलाइन र‍िलीज होंगी ये फ‍िल्‍में

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Oct 14, 2020 | 06:11 IST

upcoming bollywood movies 2020 online : कोरोना के चलते सिनेमा घरों के बंद होने से बॉलीवुड की कई फ‍िल्‍में ऑनलाइन र‍िलीज हो रही हैं। जानते हैं कि 2020 में कौन सी फिल्म किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

Loading ...
upcoming bollywood movies 2020 calender
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार की लक्ष्‍मी बॉम्‍ब द‍िवाली के मौके पर आएगी
  • वरुण धवन की कुली नंबर 1 क्र‍िसमस पर आएगी
  • भूम‍ि पेडनेकर की दुर्गावती भी ऑनलाइन र‍िलीज होगी

कोरोनावायरस महामारी की वजह से पिछले कई महीनों से देशभर के सभी सिनेमा हॉल बंद होने से कई फिल्मों ने अपनी रिलीज डेट आगे बढ़ा दी, तो कइयों ने अपनी फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया।

दरअसल सिनेमाघरों के बंद होने के बाद फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म ही सहारा बने। भारत में इस वक्त कई ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मौजूद है जैसे नेटफ्लिक्स (Netflix), अमेजॉन प्राइम (Amazon prime), डिजनी+हॉटस्टार (Disney plus hotstar), जी5(Zee5), सोनी लिव (Sony LIV) और अन्य। आज हम आपको बताएंगे की इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कौन सी फिल्म किस तारीख को रिलीज होगी।

Online Bollywood Movie Release Calender

Taish Release Date 29th October on Zee5
'तैश' बिजॉय नांबियार की थ्रिलिंग रिवेंज ड्रामा फिल्म है जो 30 अक्टूबर 2020 को Zee5 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। इस फिल्म में पुलकित सम्राट, जिम सर्भ, कृति खरबंदा और हर्षवर्धन राणे जैसे दिग्गज कलाकारों ने अभिनय किया है।

Kaali Khuhi Release Date 30th October on Netflix
थिएटर क्वीन शबाना आज़मी आपको अपने हैलोवीन अवतार से और डराने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। 'काली खुही' सत्यदीप मिश्रा, संजीदा शेख और रीवा अरोड़ा द्वारा बनाई गई एक अपकमिंग हॉरर फिल्म है। फिल्म की कहानी एक 10 साल की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है, जिसे पंजाब में एक गांव के परिवारों को भूतों से बचाना होता है।

Laxmmi Bomb Release Date 9th November on Disney+ Hotstar


अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' 9 नवंबर 2020 को Disney plus hotstar पर रिलीज होगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अंदर एक औरत की आत्मा घुस जाती है जिसके बाद वह उसी की तरह व्यवहार करने लगते हैं। राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित यह फिल्म उनकी तेलुगू फिल्म 'कंचना' का रिमेक है। फिल्म में अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में हैं।

Chhalaang Release Date 13th November on Amazon Prime


हंसल मेहता की फिल्म 'छलांग' से राजकुमार राव फिर से वापसी कर रहे हैं। इससे पहले राजकुमार राव ने श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म 'स्त्री' में अपने शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया था। इस फिल्म में राजकुमार राव नुशरत बरुचा के साथ नजर आएंगे।

Bhuj: The Pride of India Release Date in November on Disney+hotstar


अजय देवगन की 'भुज:द प्राइड ऑफ इंडिया' नवंबर में Disney+hotstar VIP पर रिलीज होगी। अभिषेक दूधिया इस फिल्म के राइटर और डायरेक्टर हैं। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसमें अजय देवगन के साथ संजय दत्त, एमि विर्क और शरद केलकर मुख्य भूमिका में हैं।

Durgavati Release Date 11th December on Amazon prime


भूमि पेडनेकर की 'दुर्गावती' एक थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक ईमानदार सरकारी अधिकारी एक ऐसी साजिश का शिकार होता है जिसके बाद उसका जीवन बदल जाता है। यह फिल्म भूमि पेडनेकर की कुछ बेहतरीन फिल्मों में से एक हो सकती हैं।

Coolie Number 1 Release Date 25th December on Amazon prime


वरुण धवन की यह फिल्म, गोविंदा के 'कुली नंबर 1' की रीमेक है। इससे पहले वरुण धवन सलमान खान की फिल्म 'जुड़वां' की रीमेक भी कर चुके हैं। इस फिल्म में वरुण धवन के साथ सारा अली खान और परेश रावल मुख्य भूमिका में होंगे। यह फिल्म 25 दिसंबर को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।