लाइव टीवी

Republic Day 2022: तेजस से लेकर गोरखा और पिप्‍पा तक, देशभक्ति की अनूठी कहानियां लाएंगी ये फ‍िल्‍में

Updated Jan 26, 2022 | 07:20 IST

हर साल कई फ‍िल्‍में आती हैं जो सेना के शौर्य, पुलिस, भ्रष्‍टाचार या क्रांतिकारियों की कहानी लाती हैं। भले ही कोरोना की वजह से कई सारी फिल्में ना आ रही हों लेकिन आने वाले दिनों में बहुत सारी देशभक्ति (Patriotism) के उपर बनी फिल्में पर्दे पर धमाका करने वाली हैं।

Loading ...
Upcoming patriotic movies
मुख्य बातें
  • कंगना रनौत (kangna Ranaut) पहली बार किसी वर्दी में नजर आएंगी
  • देशभक्ति की भावना से पूर्ण फिल्म अटैक जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक दे सकती है
  • ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण अपनी आगामी फिल्म फाइटर को लेकर काफी चर्चा में हैं

Republic Day 2021 Patriotic Films: 26 जनवरी यानि की गणतंत्र दिवस की पूरे देश में धूम है। आज देश के शौर्य को पूरी दुनिया देखेगी। राजपथ पर होने वाली परेड से पहले नेशनल वॉर मेमोरियल में पीएम नरेंद्र मोदी शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। आम से लेकर खास तक, गणतंत्र दिवस को सभी लोग अलग-अलग अंदाज में मनाते हैं। पर्दे पर देशभक्ति दिखाने का चलन काफी पुराना है। यही वजह है कि हर साल कई फ‍िल्‍में आती हैं जो सेना के शौर्य, पुलिस, भ्रष्‍टाचार या क्रांतिकारियों की कहानी लाती हैं। भले ही कोरोना की वजह से कई सारी फिल्में ना आ रही हों लेकिन आने वाले दिनों में बहुत सारी देशभक्ति (Patriotism) के उपर बनी फिल्में पर्दे पर धमाका करने वाली हैं। आइये एक नजर डालते हैं।

तेजस (Tejas)

अभिनेत्री कंगना रनौत पहली बार किसी वर्दी में नजर आएंगी। इस फिल्म को लेकर अभी तक कुछ खास काम शुरू नहीं हुआ है ना ही तेजस (Tejas) की रिलीज डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है।

Also Read: वॉर हीरो गोरखा मेजर का रोल करेंगे अक्षय कुमार, जलियांवाला सीन करते हुए भावुक हुए विकी कौशल

अटैक (Attack) 
देशभक्ति की भावना से पूर्ण फिल्म अटैक (Attack) जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक दे सकती है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम (John Abraham), रकुल प्रीत सिंह और जैकलीन फर्नांडिस नजर आने वाली है। फिल्म अटैक का निर्देशन लक्ष्य राज आनंद कर रहे हैं। 

गोरखा 

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने दशहरा के शुभ अवसर पर एक और आगामी फिल्म की घोषणा  कीथी। अभिनेता ने सोशल मीडिया पर फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर किया और घोषणा की कि वह मेजर जनरल इयान कार्डोजो की भूमिका निभाने वाले हैं। अक्षय कुमार ने फर्स्ट लुक में फिल्म पोस्टर की 2 तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा, 'कभी-कभी आपके सामने ऐसी प्रेरक कहानियां आती हैं कि आप उन्हें बनाना ही चाहते हैं। #गोरखा - महान युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर ऐसी ही एक फिल्म है। एक आइकन की भूमिका निभाने और इस विशेष फिल्म को प्रस्तुत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। @sanjaypchauhan द्वारा निर्देशित।'

फाइटर
ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण अपनी आगामी फिल्म फाइटर को लेकर काफी चर्चा में हैं। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस एक्शन थ्रिलर की रिलीज डेट सामने आ गई है। मेकर्स ने इस फिल्‍म को साल 2023 में 26 जनवरी के मौके पर लाने का फैसला किया है। यानि कि इस फ‍िल्‍म के लिए दर्शकों को अभी लंबा इंतजार करना होगा। डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद और ऋतिक रोशन ‘बैग बैग’ और ‘वॉर’ में एक साथ काम कर चुके हैं, यह उनकी तीसरी फिल्म है। 

सैम बहादुर
बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। अब एक बार फिर से वो दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। सैम मानेकशॉ भारतीय सेना के प्रमुख थे और उनके नेतृत्व में 1971 के युद्ध में पाकिस्तान की करारी हार हुई थी। वह भारतीय सेना के पहले ऐसे जनरल बने जिन्हें प्रमोट कर फील्ड मार्शल की रैंक दी गई थी। 27 जून 2008 को उनका निधन हो गया था।

पिप्पा

रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने अपनी आगामी फिल्म की घोषणा कर दी है। एयरलिफ्ट फिल्म को डायरेक्ट कर चुके राजा कृष्णा मेनन इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। इस फिल्म में अभिनेता ईशान खट्टर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। लीड अभिनेता ईशान खट्टर ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की भूमिका निभाएंगे। यह फिल्म राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित की जानी है और 2021 के अंत में रिलीज होगी।

मेजर (Major)
मेजर एक आगामी बॉलीवुड बयोपिक थ्रिलर ड्रामा फिल्म है, जो मेजर संदीप उन्नीकृष्णन पर बनेगी। इस फिल्म में अदिवि सेश, सोभिता धूलिपाला और साई मांजरेकर, लीड रोल में नज़र आयेंगे! 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।