लाइव टीवी

जब माइकल जैक्सन की तरह दिखने में नाकाम रहे अमिताभ बच्चन, बिग बी ने शेयर किया इस फिल्म से जुड़ा दिलचस्प किस्सा

Updated Dec 29, 2020 | 17:14 IST

Amitabh Bachchan replicate Michael Jackson: अमिताभ बच्चन की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह माइकल जैक्सन की तरह कपड़े पहने हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अमिताभ बच्चन
मुख्य बातें
  • अमिताभ ने एक फिल्म में माइकल जैक्सन जैसे कपड़े पहने थे
  • अमिताभ की यह फिल्म 22 साल पहले 1988 में रिलीज हुई थी
  • बॉलीवुड महानायक ने इससे जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की प्रतिभा का कौन कायल नहीं है। वह पर्दे पर तरह-तरह के किरदार निभाकर दर्शकों को लंबे अरसे से मनोरंजन कर रहे हैं।  अमिताभ बहुत मुश्किल नजर आने वाले कैरेक्टर को भी आसानी से निभाने का हुनर जानते हैं। हालांकि, एक चीज है जिसके बारे में खुद बिग बी भी बहुत आश्वस्त नहीं है और उन्होंने इसे अपनी नाकामी बताया है। दरअसल, यह नाकामी कुछ और नहीं बल्कि पर्दे पर माइकल जैक्सन (MJ) की तरह नहीं दिखना है। अमिताभ ने सोशल मीडिया पर एक 22 साल पुराना दिलचस्प किस्सा बताया है, जब उन्हें जैक्सन की तरह दिखने में नाकामी हाथ लगी थी। 

'जब मनमोहन देसाई ने सोचा कि मैं...'

अमिताभ बच्चन द्वारा इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की गई थ्रोबैक फोटो साल 1988 में रिलीज हुई 'गंगा जमुना सरस्वती' फिल्म के सेट की है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि अमिताभ 'किंग ऑफ पॉप' के नाम से मशहूर रहे माइकल जैक्सन के सिग्नेचर स्टाइल की ड्रेस पहने हैं। अमिताभ ने जैक्सन की तरह दिखने के लिए जैकेट, स्टड के साथ मैच करती पैंट, एक सीक्विन्ड शर्ट और मैचिंग ग्लोव्स पहने हैं। बिग बी ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा, 'जब मनमोहन देसाई ने सोचा कि मैं एमजे को हमारी फिल्म गंगा जमुना सरस्वती में दोहरा सकता हूं। लेकिन मैं नाकाम रहा।' बता दें कि जैक्सन एक शानदार डांसर भी थे और मून वॉक के अलावा और भी कई डांस मूव्स करने के लिए जाने जाते थे। 

अमिताभ-मनमोहन देसाई ने कई सुपरहिट दीं 

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और डायरेक्टर मनमोहन देसाई ने साथ में कई शानदार फिल्में दी हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में कामयाब रहीं। दोनों की जोड़ी ने 70 और 80 के दशक की शुरुआत में एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में अपने जलवा बिखेरा। अमिताभ और मनमोहन ने पहली बार साल 1977 में रिलीज हुई 'परवरिश' में काम किया और फिर 'अमर अकबर एंथनी', 'सुहाग', 'नसीब', 'देश प्रेमी', 'कूली', 'मर्द' और 'गंगा जमुना सरस्वती' जैसी फिल्में संग की। दोनों ने आखिरी बार साल 1989 में आई 'तूफान' फिल्म में काम किया था। अमिताभ के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह इन दिनों टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' को होस्ट कर रहे हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।