लाइव टीवी

हिट होने के बाद भी फ‍िल्‍मों से दूर हो गईं थीं 'जुम्मा-चुम्मा गर्ल', जानिए क्‍या कर रही हैं टार्जन की एक्ट्रेस

Updated Jun 16, 2021 | 20:24 IST

Kimi Katkar Real Life: 90 के दशक में किमी काटकर का जादू हर किसी के सिर चढ़कर बोलता था। उनकी खूबसूरती और स्‍टाइल का कोई जवाब नहीं था।

Loading ...
Kimi Katkar
मुख्य बातें
  • किमी काटकर ने 20 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्‍यू किया था।
  • सबसे पहले वह फ‍िल्‍म पत्‍थर का दिल में सपोर्टिंग रोल में नजर आई थीं।
  • 1991 में आई फिल्म 'हम' में किमी काटकर अमिताभ बच्चन के साथ नजर आईं।

Kimi Katkar Real Life: 90 के दशक में किमी काटकर का जादू हर किसी के सिर चढ़कर बोलता था। उनकी खूबसूरती और स्‍टाइल का कोई जवाब नहीं था। हर फ‍िल्‍ममेकर और एक्‍टर उनके साथ काम करने की चाहत रखता था। किमी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत तब की थी जब वह केवल 20 साल की थीं। उन्‍होंने 20 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्‍यू किया था। सबसे पहले वह फ‍िल्‍म पत्‍थर का दिल में सपोर्टिंग रोल में नजर आई थीं। हालांकि उन्‍हें पहचान मिली फ‍िल्‍म 'एडवेंचर ऑफ़ टार्जन' से। इस फ‍िल्‍म से वह काफी लोकप्रिय हुईं और 'टार्जन गर्ल कहलाने लगीं।'

अमिताभ बच्‍चन संग आईं नजर 

साल 1991 में आई फिल्म 'हम' में किमी काटकर महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नजर आईं और दोनों के ऊपर फ‍िल्‍माया गया गाना काफी हिट हुआ । इस फ‍िल्‍म का गाना 'जुम्मा चुम्मा दे दे' आज भी पॉपुलर है। इस गाने के बाद वह 'जुम्मा-चुम्मा गर्ल' कहलाने लगीं। अमिताभ बच्‍चन संग काम करने के बाद और इस गाने के हिट होने के बाद किमी की डिमांड और बढ़ गई। 1985 से लेकर 1992 तक किमी ने लगभग 50 फ‍िल्‍मों में काम किया। कर‍ियर के इस मुकाम पर उन्‍होंने शादी करने का फैसला कर लिया। 

निर्माता को बनाया हमसफर 

11 दिसंबर 1965 को जन्‍मी किमी काटकर ने साल 1992 में जाने-माने फोटोग्राफर और फिल्म निर्माता शांतनु शौरी से शादी कर ली और हमेशा हमेशा के लिए फ‍िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। 1992 में उनकी आखिरी फिल्म जुल्म की हुकूमत रिलीज हुई। इस फ‍िल्‍म में वह गोविंदा और धर्मेंद्र जैसे सितारों संग नजर आईं। 

ऑस्ट्रेलिया में हो गईं शिफ्ट

किमी काटकर का शादी के बाद फ‍िल्‍मों से मोहभंग हो गया और वह दूर हो गईं। कुछ समय बाद उन्‍होंने एक बेटे को जन्‍म दिया और उसका नाम रखा सिद्धांत। इसके बाद वह कुछ समय के लिए ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गईं। जब भारत लौंटी तो पर्दे से दूर ही रहीं। मीडियो रिपोर्ट का दावा है कि अब वह गोवा में अपने परिवार के साथ रहती हैं। उनकी ताजा तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें वह काफी बदली बदली नजर आ रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।