लाइव टीवी

हिंदी दिवस 2020: बॉलीवुड के इन सेलेब्स को हिंदी से है बेहद लगाव, इसी भाषा में करते हैं ज्यादातर पोस्ट

Updated Sep 14, 2020 | 00:49 IST |

हर साल 14 सितंबर को राष्ट्रीय हिंदी दिवस मनाया जाता है। हिंदी दुनिया की बोली जाने वाली तीसरी सबसे बड़ी भाषा है। आइए इस अवसर पर उन 5 बॉलीवुड सेलेब के बारे में जानते हैं जो ज्यादातर हिंदी में पोस्ट शेयर करते हैं।

Loading ...
1/ 5
तस्वीर साभार: PTI

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह ज्यादातर पोस्ट हिंदी में करते हैं। वह हिंदी में अक्सर कविता, बड़े विचारकों के कोट और दिलचस्प लाइन शेयर करते हैं। अमिताभ ट्विटर पर फैंस को हिंदी में मजेदार रिप्लाई देने के लिए भी जाने जाते हैं। अमिताभ उन चुनिंदा सेलेब्स में से हैं, जिनका ट्विटर बायो हिंदी में हैं।

2/ 5
तस्वीर साभार: BCCL

अनुभवी एक्टर अनुपम खेर अपने विचार हिंदी में रखना ज्यादा पसंद करते हैं। वह पर्सनल लाइफ से लेकर सामाजिक मुद्दों पर पोस्ट करते हैं। उन्होंने हाल ही में एक छोटी सी हिंदी कविता शेयर की थी, जिसे ट्विटर पर लोगों जमकर सराहा। उन्होंने लिखा था, 'एक ये जहां, एक वो जहां, दोनों जहां के बीच, बस फासला एक सांस का! जो चल गई, तो ये जहां, जो रुक गई, तो वो जहां।' 
 

3/ 5
तस्वीर साभार: Instagram

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना हिंदी में काफी सोशल मीडिया पोस्ट करते हैं। वह कविताओं के अलावा दिग्गज लेखों के कोट शेयर करते हैं। आयुष्मान खुद भी हिंदी में कविता लिखते हैं। उन्होंने ऐसी ही एक कविता के जरिए कुछ वक्त पहले गरीबों का दर्द बयां किया था। इस कविता का शीर्षक था 'हमको तो सिर्फ घर पर रहना है।' उनकी यह कविता खूब पसंद की गई थी।

5/ 5
तस्वीर साभार: Instagram

जाने-माने एक्टर आशुतोष राणा को हिंदी से बेहद लगाव है। वह अन्य एक्टर्स के मुकाबले सोशल मीडिया पर हिंदी में सबसे अधिक पोस्ट करते हैं। वह समसामयिक विषयों से लेकर राजनीतिक मामलों पर अपनी राय रखने से परहेज नहीं करते। आशुतोष राणा हिंदी में कविताएं भी लिखते हैं। 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।