लाइव टीवी

Johnny Walker Birthday: गरीबी में गुजरा था जॉनी वॉकर का बचपन, बस कंडक्टर की नौकरी से कमाते थे सिर्फ 26 रुपए

Updated Nov 11, 2019 | 11:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Johnny Walker Birthday: बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर और कॉमेडियन जॉनी वॉकर की आज जयंती है। जॉनी वॉकर एक्टिंग में आने से पहले बस कंडक्टर की नौकरी करते थे। जानिए कैसे मिला उन्हें ये नाम और जिंदगी से जुड़े Facts...

Loading ...
1/ 6

300 से ज्यादा फिल्मों में अपनी कॉमेडी से हंसा-हंसाकर लोटपोट करने वाले जॉनी वॉकर की आज जयंती है। जॉनी वॉकर का जन्म 11 नवंबर 1926 में इंदौर शहर में हुआ था। जॉनी वॉकर के पिता मील में मजदूर थे।

2/ 6

जॉनी वॉकर का असली नाम बद्दरुद्दीन जमालउद्दीन काजी था। 10 भाई-बहनों के बीच उनका बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था। पिता की नौकरी छूटने के बाद वह अपने परिवार के साथ मुंबई आ गए थे। 

3/ 6

जॉनी वॉकर ने अपने संघर्षों के दिनों में उन्होंने बस कंडक्टर की नौकरी भी की थी। इस काम के लिए उन्हें हर महीने 26 रुपए मिला करते थे। जॉनी के पास मिमिक्री करने का हुनर था। ऐसे में वह बस में मिमिक्री कर पैसेंजर्स का मनोरंजन किया करते थे।

5/ 6

जॉनी वॉकर ने मिस्टर एंड मिसेज 55, प्यासा, चौदवी का चांद, कागज के फूल जैसी फिल्मों में काम किया। मधुमति के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। जॉनी आखिरी बार साल 1997 में कमल हासन की फिल्म चाची 420 में नजर आए थे।  29 जुलाई साल 2003 में उनका निधन हो गया था। 
 

6/ 6

जॉनी वॉकर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1955 में नूरजहां से शादी की थी। नूरजहां एक्ट्रेस शकीला की बहन थीं। हालांकि, उनका परिवार शादी के सख्त खिलाफ था। जॉनी वॉकर का बेट नासिर काजी फिल्म एक्टर और प्रोड्यूसर हैं। 
 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।