लाइव टीवी

Saurabh Shukla Birthday: सत्या फिल्म को मना करने वाले थे सौरभ शुक्ला, मां के कहने पर शुरू की थी एक्टिंग

Updated Mar 05, 2020 | 10:23 IST |

Saurabh Shukla Birthday: नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर सौरभ शुक्ला का 5 मार्च को बर्थडे है। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में जन्में सौरभ शुक्ला काफी लंबे वक्त तक थिएटर से जुड़े हुए थे।जानिए सौरभ शुक्ला से जुड़े कुछ Facts..

Loading ...
1/ 6

जॉली एलएलबी, सत्या, रेड, पीके जैसी फिल्मों में काम कर चुके नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर सौरभ शुक्ला का 5 मार्च को बर्थडे है। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में जन्में सौरभ शुक्ला काफी लंबे वक्त तक थिएटर से जुड़े हुए थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में फिल्म बैंडिट क्वीन से की थी। 
 

2/ 6

 सौरभ शुक्ला की माता जोगमाया शुक्ला देश की पहली महिला तबला वादक थीं। वहीं, उनके पिता शत्रुघ्न शुक्ला आगरा घराने के एक संगीतकार थे। सौरभ शुक्ला साल 1984 से थिएटर कर रहे हैं। उन्होंने साल 1991 में एनएसडी में दाखिला ले लिया था।

3/ 6

 सौरभ शुक्ला को पहचान रामगोपाल वर्मा की फिल्म सत्या से मिली थी।  इस फिल्म में सौरभ शुक्ला ने कल्लू मामा का किरदार निभाया था। सौरभ शुक्ला ने एक फिल्म फेस्टिवल में बताया था कि शुरुआत में वह ये फिल्म नहीं करना चाहते थे। उन्होंने ये फिल्म केवल कल्लू मामा के रोल के लिए की थी।    
 

5/ 6

 सौरभ ने एक्टर बनने का क्रेडिट अपनी मम्मी को दिया है। एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में बताया था- 'में सिर्फ मां की वजह से ही एक्टर बना हूं। मां ने मेरे अंदर के एक्टर को पहचाना था और मुझे फिल्मों में आने के लिए प्रेरित किया था।
 

6/ 6

पर्सनल लाइफ की बात करें तो सौरभ शुक्ला ने शुक्ला बरनाली रे से शादी की थी।   

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।