लाइव टीवी

Shammi Aunty Birthday: गरीबी में गुजरा था शम्मी आंटी का बचपन, नरगिस दत्त के कारण बदलना पड़ा नाम

Updated Apr 24, 2020 | 10:13 IST |

Shammi Aunty Birthday: शम्मी आंटी का आज 91वां बर्थडे है। शम्मी आंटी जब महज तीन साल की थीं जब उनके पिता का निधन हो गया था। जानिए वेट्रेन एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें...

Loading ...
1/ 5

नरगिस रबादी यानी शम्मी आंटी का आज 91वां बर्थडे है। शम्मी आंटी का जन्म मुंबई के एक पारसी परिवार में हुआ था। वह महज तीन साल की थीं जब उनके पिता का निधन हो गया था। परिवार को संभालने के लिए उन्होंने कार्यक्रमों में खाना बनाना शुरू कर दिया था।   
 

2/ 5

 1942 में शम्मी आंटी ने जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी में काम किया।  शम्मी आंटी जब 18 साल की थीं तब उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला था। 1949 में उन्होंने फिल्म उस्ताद पेड्रो के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था।  

3/ 5

 शम्मी को फिल्म मलहार से पहचान मिली थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह नरगिस दत्त से उनकी मां जद्दनबाई के जरिए मिली थी। शम्मी आंटी और नरगिस दत्त के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी। नरगिस दत्त के कारण ही उन्होंने अपना नाम बदल दिया था।

5/ 5

पर्सनल लाइफ की बात करें तो शम्मी आंटी ने प्रोड्यूसर सुल्तान अहमद से शादी की थी। शम्मी आंटी का साल 2018 में श्रीदेवी की मृत्यु के कुछ दिन बाद ही निधन हो गया था। शम्मी आंटी आखिरी बार साल 2013 में फराह खान की फिल्म शिरीन फरहाद की निकल पड़ी में नजर आई थीं। 
 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।