लाइव टीवी

Zohra Sehgal Birthday: एक साल की उम्र में जोहरा सहगल को हो गई थी ये बीमारी, जाने वाली थी आंखों की रोशनी

Updated Apr 27, 2020 | 08:55 IST |

Zohra Sehgal Birthday: जोहरा सहगल का आज 108वां बर्थडे हैं। जोहरा बॉलीवुड की सबसे उम्रदराज एक्ट्रेस थीं। जानिए जोहरा सहगल की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें...

Loading ...
1/ 6

बॉलीवुड की सबसे उम्रदराज एक्ट्रेस रही जोहरा सहगल का आज 108वां बर्थडे हैं। जोहरा सहगल का जन्म 27 अप्रैल, 1912 में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर शहर के रोहिल्ला पठान परिवार में हुआ था। जोहरा सहगल का असली नाम साहिबजादी जोहरा बेगम मुमताज-उल्लाह खान था।
 

2/ 6

जोहरा सहगल जब एक साल की थीं तो ग्लूकोमा की वजह से उनकी आंखों को रोशनी लगभग चली गई थी। इलाज के बाद वह ठीक हो गई थीं। जोहरा ने 1935 में उदय कुमार के साथ बतौर डांसर करियर की शुरुआत की थी। 

3/ 6

 जौहरा सहगल ने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत 1946 में फिल्म 'धरती के लाल' के जरिये की थी। जोहरा बॉलीवुड की सबसे उम्रदराज एक्ट्रेस थीं। उनका साल 2014 में 102 साल की उम्र में निधन हुआ था।  
 

5/ 6

 97 साल की उम्र में उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उनसे जिंदादिली का राज पूछा गया था। इसके जवाब में जोहरा सहगल ने कहा था कि ह्यूमर और सेक्स। इस उम्र में भी उनके लिए सेक्स बहुत जरूरी है। 
 

6/ 6

जोहरा सहगल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने खुद से आठ साल छोटे कमेश्वर सहगल से शादी की थी। दोनों की मुलाकात उदय शंकर की डांस अकादमी में हुई थी। साल 2012 में उनकी बेटी किरन ने ‘जोहरा सेहगल : फैटी’ नाम से जीवनी लिखी थीं।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।