लाइव टीवी

दो साल पहले होती रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की शादी, निधन से पहले ऋषि कपूर कर रहे थे ये तैयारी

Updated Apr 30, 2022 | 06:06 IST

Rishi Kapoor Death Anniversary: ऋषि कपूर की 30 अप्रैल को दूसरी वेडिंग एनिवर्सरी है। ऋषि कपूर अपने निधन से कुछ महीने पहले तक रणबीर और आलिया की शादी की तैयारी कर रहे थे।

Loading ...
Rishi Kapoor, Ranbir Kapoor, Alia Bhatt
मुख्य बातें
  • ऋषि कपूर की 30 अप्रैल को दूसरी डेथ एनिवर्सरी है।
  • ऋषि कपूर निधन से पहले रणबीर-आलिया की शादी की तैयारी कर रहे थे।
  • ऋषि कपूर साल 2020 में रणबीर-आलिया की शादी करवाना चाहते थे।

Rishi Kapoor second death anniversary. ऋषि कपूर की 30 अप्रैल को दूसरी डेथ एनिवर्सरी है। ऋषि कपूर निधन से दो साल पहले तक कैंसर से जूझ रहे थे। 30 अप्रैल 2020 को उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन एंड रिसर्च सेंटर में 67 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इरफान खान के निधन के अगले दिन ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर फैंस को दोहरा झटका लगा था। 

ऋषि कपूर निधन से कुछ महीने पहले तक रणबीर कपूर की शादी की तैयारी कर रहे थे। डायरेक्टर सुभाष घई ने एक इंटरव्यू में बताया था कि साल 2020  जनवरी में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) से मिले थे। इस दौरान दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई थी। ऋषि कपूर दिसंबर 2020 में आलिया और रणबीर कपूर की शादी कराने की योजना बना रहे थे। वह ये शादी बड़े पैमाने में करना चाहते थे। हालांकि, अचानक उनके जाने से सभी को गहरा धक्का लगा था।

  Also Read: Ranbir Kapoor ने Rishi Kapoor के निधन पर पहली बार की बात, बताया पापा की मौत पर अभी तक नहीं हो रहा व‍िश्‍वास

पिता के साथ थे रणबीर
ऋषि कपूर कैंसर का इलाज करवा रहे थे तब रणबीर कपूर उनके साथ ही रहते थे। रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, 'उनके गुजरने से दो साल पहले तक मैं उनके साथ था। वह जब अपनी कीमोथेरेपी करा रहे थे तब मैं चुपचाप उनके साथ चलता था। मैं उनके आसपास ही रहता था। ये वक्त बहुत तेजी से निकल गया। लेकिन, मेरे पास शब्द नहीं है बताने के लिए कि इसने मुझ पर क्या प्रभाव डाला।'   रणबीर-आलिया की शादी की कर रहे थे तैयारी

नहीं की रणबीर की मदद
ऋषि कपूर अपने बेटे रणबीर से काफी प्यार करते थे। हालांकि, वह चाहते थे कि रणबीर अपनी काबिलियत के बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाए। एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने कहा, था 'मेरे पिता ने मुझे लॉन्च किया लेकिन वह हमेशा कहते थे मैं पिता हूं सेक्रेटरी नहीं।

बकौल ऋषि कपूर , 'मैंने भी रणबीर से यही कहा है, अपने निर्णय खुद लेने आने चाहिए। मैं रणबीर की जगह होता तो उसे बर्फी जैसी फिल्म न करने देता, जिसमें उसका किरदार बोल और सुन नहीं सकता। मैं उसे वेक अप सिड, रॉकस्टार और रॉकेट सिंह जैसी फिल्म भी करने नहीं देता।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।