लाइव टीवी

Panga Review: दमदार कहानी और शानदार एक्टिंग की मिसाल है 'पंगा', खिलाड़ी के किरदार में जबरदस्त दिखीं कंगना रनौत

Updated Jan 24, 2020 | 12:36 IST
Critic Rating:

Panga: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत, जस्सी गिल और ऋचा चड्ढा की फिल्म पंगा 24 जनवरी, 2020 को रिलीज होने जा रही है। अगर आप चाहते हैं इस फिल्म को देखना तो पहले जान लें कैसी है ये फिल्म।

Loading ...
Panga Movie Review

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत, ऋचा चड्ढा और जस्सी गिल की फिल्म पंगा 24 जनवरी, 2020 को रिलीज हो रही है। अश्विनी अय्यर तिवारी के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा पर आधारित है। फिल्म की कहानी जया निगम के ईद-गिर्द घूमती है। जो एक मां, पत्नी, बेटी और एक खिलाड़ी है।

कहानी- पूर्व कबड्डी प्लेयर जया निगम की कहानी है पंगा। जो परिवार की जिम्मेदारियों की वजह से अपने शानदार करियर को छोड़ देती है। इस बीच वो रेलवे में सरकारी नौकरी करने लगती हैं। लेकिन कहीं न कहीं वो अपने सपने को हमेशा याद करती रहती है। ऐसे में पति( जस्सी गिल) और बेटा(यज्ञ भसीन)की वजह से वापस कबड्डी खेलना शुरू करती है। शादी के बाद बेटा और पति कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मोटिवेट करते हैं। इसमें कंगना की मदद करती हैं उनकी बेस्ट फ्रेंड मीनू (ऋचा चड्ढा)। अपने परिवार की मदद से जया निगम 32 साल की उम्र में वापस से कमबैक करती हैं।

एक्टिंग- फिल्म में कंगना रनौत एक मां के किरदार में नजर आ रही हैं। एक बार फिर से कंगना ने साबित कर दिया है कि, चाहे कोई भी किरदार हो वो उसे पर्दे पर उतारना बखूबी जानती हैं। पति के किरदार में जस्सी गिल भी जबरदस्त नजर आए। बात करें ऋचा चड्ढा की तो उनका किरदार फिल्म में भले ही छोटा हो, लेकिन उन्होंने दमदार एक्टिंग से अपने किरदार में जान डाल दी। इसके अलावा नीना गुप्ता ने भी जबरदस्त काम किया है। कंगना के मां के रोल में नीना गुप्ता एकदम फिट नजर आईं।

डायरेक्शन- निल बटे सन्नाटा, बरेली की बर्फी के बाद अश्निनी अय्यर पंगा लेकर आईं हैं। मां, पत्नी और एक खिलाड़ी की जिम्मेदारी को उन्होंने पर्दे पर खूबसूरत अंदाज में दिखाया है। गानों का इस्तेमाल फिल्म में शानदार तरीके से किया गया है। गाने भी इसमें एक्स्ट्रा नहीं लग रहे है, क्योंकि इनके साथ-साथ फिल्म की कहानी भी चल रही है। अगर अब तक की उनकी फिल्में देखें तो महिला केंद्रित होने के साथ-साथ ईद-गिर्द किरदारों को भी खूबसूरती से दिखाती हैं। कुछ ऐसा ही उन्होंने पंगा के साथ भी किया है। इसके अलावा फिल्म में दिखाने की कोशिश की है, कि मां बनने के बाद एक चांस हर औरत को मिलना चाहिए।

म्यूजिक- पंगा में गानों का इस्तेमाल शानदार तरीके से किया गया है। मोटिवेशनल के साथ-साथ मनोरंजक भी हैं। खास बात है कि इस फिल्म में जस्सी गिल ने एक्टिंग के साथ गाना भी गाया है। फिल्म का गाना दिल ने कहा को उन्होंने खुद गाया है।

क्यों देखें ये फिल्म- बॉलीवुड में इन दिनों कई रियलिस्ट फिल्में बन रही हैं। लेकिन उनमें से कुछ ही फिल्मों को दर्शकों का प्यार मिल पा रहा है। इस फिल्म में कंगना की दमदार एक्टिंग के अलावा आप एक अच्छी कहानी को भी देख सकेंगे। अब तक कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने पर्दे पर खिलाड़ी की भूमिका निभाई है। उनमें से एक हैं प्रियंका चोपड़ा, तापसी पन्नू, अनुष्का शेट्टी। बात करें प्रियंका चोपड़ा की तो उन्होंने फिल्म मैरी कॉम में  किरदार को रियल बनाने के लिए एक खिलाड़ी की तरह ट्रेनिंग ली थी। जिसे दर्शकों ने खूब पसंद भी किया। वहीं कंगना ने ना सिर्फ किरदार को जिया है बल्कि खिलाड़ी की भूमिका में जान डाल दी है। कुल मिलाकर फिल्म बहुत जबरदस्त है, जिसे आप फैमिली के साथ जाकर देख सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।