लाइव टीवी

Anupamaa एक्ट्रेस Rupali Ganguly के ल‍िए आसान नहीं था मां बनना, बताई रियल लाइफ में प्रेग्नेंसी की परेशानी

Updated Apr 16, 2021 | 10:05 IST

टीवी सीरियल 'अनुपमां' फेम रुपाली गांगुली का कहना है कि उनका हमेशा से ही एक मां बनने का सपना रहा है, लेकिन उनके लिए बेबी कंसीव करना आसान नहीं था!

Loading ...
Rupali Ganguly
मुख्य बातें
  • स्‍टार प्‍लस का सीरियल 'अनुपमां' इन दिनों टीआरपी की लिस्‍ट में टॉप पर बना हुआ है।
  • इस सीरियल में अदाकारा रुपाली गांगुली लीड रोल में हैं और वही अनुपमां का किरदार निभाती हैं।

Rupali Ganguly reveals her SHOCKING pregnancy complications: स्‍टार प्‍लस का सीरियल 'अनुपमां' इन दिनों टीआरपी की लिस्‍ट में टॉप पर बना हुआ है। कुछ ही महीने पहले शुरू हुए इस सीरियल ने कम समय में अच्‍छी लोकप्रियता हासिल कर ली है। सीरियल के हर किरदार को दर्शक बहुत पसंद करते हैं। इस सीरियल में अदाकारा रूपाली गांगुली लीड रोल में हैं और वही अनुपमां का किरदार निभाती हैं। इस सीरियल की बदौलत रूपाली को काफी पॉपुलैरिटी हासिल हुई है। शो में रूपाली गांगुली, सुधांशु पांडे, मदालसा शर्मा चक्रवर्ती, अल्पना बुच, पारस कलनावत और आशीष मेहरोत्रा अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

हाल ही में रूपाली कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं जिसके बाद फैंस उनके लिए दुआंए मांग रहे थे। अब रूपाली ने अपने बारे में एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। उनका कहना है कि उनका हमेशा से ही एक मां बनने का सपना रहा है, लेकिन उनके लिए बेबी कंसीव करना आसान नहीं था! स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं के लिए उन्‍हें बेबी कंसीव करने में कई दिक्‍कत आईं। 

रूपाली बताती हैं कि उन्‍हें थायरॉइड की काफी समस्या थी, जिसके कारण फर्टिलिटी काउंट काफी कम हो जाता है। डॉक्‍टर से लाह के बाद ही वह बेबी कंसीव कर पाईं। जब उनके बेटा हुआ तो उन्होंने उसका नाम 'रुद्राक्ष' रखा। उनका कहना था कि वह मां का फर्ज निभाने के अलावा किसी और चीज पर ध्यान नहीं देना चाहती थीं, जिसके कारण काम को उन्होंने बैक सीट पर रखना सही समझा। जब मैंने अपने बेटे को जन्म दिया तो मैं जिंदगी में और कुछ नहीं चाहती थी। 

चाइल्ड आर्टिस्ट रहीं रुपाली गांगुली 
रूपाली ने 7 साल की उम्र से ही एक्टिंग शुरू कर दी थीं। साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म साहेब में उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर देखा गया था। फिल्म में अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी और उत्पल दत्त लीड रोल में थे, जिसका निर्देशन रूपाली के पिता अनिल ने ही किया था। इसके बाद वो अपने पिता के ही डायरेक्शन में बनी फिल्म मेरा यार मेरा दुश्मन (1987) में चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में दिखीं। इसके बाद उन्होंने साल 1997 में दो फिल्मों अंगारा व दो आंखें बारह हाथ में काम किया और साल 2011 में वो फिल्म सतरंगी पैराशूट में दिखीं।

20 साल पहले रुपाली गांगुली ने किया था डेब्यू
रूपाली ने साल 2000 में सीरियल सुकन्या से अपना टेलिविजन डेब्यू किया। इसके बाद वो संजीवनी, भाभी, साराभाई वर्सेज साराभाई कहानी घर घर की, एक पैकेट उम्मीद, आपकी अंतरा और परवरिश- कुछ खट्टी कुछ मीठी में नजर आईं। रूपाली गांगुली कई रिएलिटी शो का हिस्सा भी रह चुकी हैं जिसमें बिग बॉस 1, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 2, किचन चैंपियन 2 और मीठी छुरी नंबर 1 शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।