लाइव टीवी

Bigg Boss-13 ने पूरे किए 100 एपिसोड, जानें इस सीजन की 10 बड़ी हाईलाइट और कॉन्ट्रोवर्सी

Updated Jan 08, 2020 | 14:35 IST

Bigg Boss 13, 100 Episode: बिग बॉस-13 लंबे टाइम से ऑनलाइन टीआरपी लिस्ट में नंबर वन बना हुआ है। 29 सितंबर को शुरू हुए सीजन 13 ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। आइए जानते हैं इस सीजन की 10 टॉप हाईलाइट और कॉन्ट्रोवर्सी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
बिग बॉस 13।

सलमान खान के शो बिग बॉस-13 को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। बिग बॉस-13 लंबे टाइम से ऑनलाइन टीआरपी लिस्ट में नंबर वन बना हुआ है। दर्शकों को इस बार घर में आए कंटेस्टेंट्स की रियल पर्लनैलिटी काफी पसंद आ रही है। 29 सितंबर को शुरू हुए शो बिग बॉस सीजन 13 ने अपने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ बिग बॉस-13 के 100 एपिसोड भी कम्प्लीट हो चुके हैं। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं बिग बॉस-13 की वो 10 खास बातें जो इस सीजन की हाईलाइट्स रहीं। साथ ही जिन्होंने दर्शकों का खूब ध्यान खींचा....
1. सिद्धार्थ शुक्ला-रश्मि देसाई कॉन्ट्रोवर्सी
बिग बॉस-13 में सिद्धार्थ और रश्मि की कॉन्ट्रोवर्सी खूब चर्चा में रही। दोनों ने शो में अपने बाहरी झगड़े और पुराने विवाद को लेकर एक-दूसरे पर खूब गाली-गलौच की। बात यहां तक पहुंच गई कि रश्मि-सिद्धार्थ ने एक-दूजे के ऊपर गर्म चाय तक फेंक दी और मामला हाथापाई तक जा पहुंचा। बाद में सलमान खान को बीच में आना पड़ा। उन्होंने दोनों को एक-दूसरे से दूर रहने की सलाह दी। 


2. देवोलीना भट्टाचार्जी को बीच में छोड़ना पड़ा शो
बिग बॉस-13 में देवोलीना ऐसी कंटेस्टेंट बनीं जिन्हें स्वास्थ्य के चलते ये शो छोड़ना पड़ा। एक टास्क के दौरान उन्हें रीढ़ की हड्डी में दिक्कत आ गई। देवोलीना को इसके लिए सर्जरी करानी पड़ी और वो फिर कभी बिग बॉस में वापसी नहीं कर सकीं। देवोलीना भट्टाचार्जी ने बीच में ही बिग बॉस छोड़ दिया।     
3. विकास गुप्ता फिर से बनें बिग बॉस कंटेस्टेंट
बिस बॉस की हिस्ट्री में ऐसा पहला बार हुआ कि पिछले सीजन में पार्टिसिपेट कर चुका एक सदस्य फिर से कंटेस्टेंट बनकर बिग बॉस के घर में रहने आया। हम बात कर रहे हैं विकास गुप्ता की। जो कि बिग बॉस-11 में कंटेस्टेंट बनकर आए थे और सीजन 13 में भी वो कुछ दिन घर का सदस्य बनकर रहे। हालांकि विकास बिग बॉस में देवोलीना की जगह आए थे। 

4. रश्मि देसाई की पर्सनल लाइफ के शॉकिंग खुलासे
बिग बॉस में रश्मि की पर्सनल लाइफ भी खूब सुर्खियों में रही। नेशनल टेलीविजन पर उन्होंने सबके सामने कंटेस्टेंट अरहान खान को अपना बॉयफ्रेंड स्वीकार किया। बाद में सलमान खान ने खुलासा किया कि अरहान पहले से शादीशुदा हैं और उनका एक बच्चा भी है। यहां तक कि अरहान पर रश्मि के पैसे और प्रॉपर्टी का इस्तेमाल करने के भी आरोप लगे। हालांकि रश्मि ने इन सभी बातों को दरकिनार करते हुए अरहान से अपना लव रिलेशनशिप जारी रखा।  

5. शहनाज गिल और हिमांशी खुराना का पंगा
बिग बॉस-13 में इस बार पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से शहनाज कौर गिल और हिमांशी खुराना ने शो में हिस्सा लिया। दोनों एक-दूसरे की कट्टर दुश्मन थीं और घर के अंदर भी इनकी दश्मनी साफ नजर आई। शहनाज और हिमांशी ने कभी एक-दूसरे के घरवालों पर काफी अभद्र कमेंट्स किए थे इसी वजह से इनमें लड़ाई हुई थी। हालांकि बिग बॉस में दोनों पुराने झगड़े को इग्नोर कर आगे बढ़ती दिखीं।


6. पारस छाबड़ा ने दिया गर्लफ्रेंड को धोखा!  
घर के अंदर पारस की माहिरा से नजदीकियां काफी चर्चा में हैं। पारस पहले से एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी के साथ रिलेशनशिप में हैं। यहां तक कि दोनों ने एक-दूसरे के नाम का टैटू भी करा रखा है। हालांकि घर के अंदर पारस, माहिरा के लिए भी अपना प्यार जाहिर कर चुके हैं। लेकिन माहिरा इसे दोस्ती का नाम देती हैं। ऐसे में आकांक्षा का आरोप है कि पारस उन्हें धोखा दे रहे हैं।  

7. पहली बार कोई जर्नलिस्ट बनीं बिग बॉस का हिस्सा
बिग बॉस की हिस्ट्री पहली बार कोई जर्नलिस्ट बतौर कंटेस्टेंट शो का हिस्सा बनीं। हम बात कर रहे हैं शेफाली बग्गा की। जिन्होंने बिग बॉस-13 में एक अच्छा और लंबा सफर तय किया। 

8. आसिम रियाज-सिद्धार्थ शुक्ला के झगड़ों ने की हदें पार
आसिम और सिद्धार्थ की पहले बिग बॉस के घर में बड़ी गहरी दोस्ती देखने को मिली। हालांकि शो जैसे-जैसे आगे बढ़ा दोनों एक-दूसरे के दुश्मन बन गए। आसिम और सिद्धार्थ के झगड़ों में बात हाथापाई, गाली गलौच से काफी ज्यादा आगे निकली। दोनों ने एक-दूसरे के माता-पिता को भी बहुत बुरा भला कहा। नौबत ये है कि अब दोनों एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं।  

9. बिग बॉस-13 एक्सटेंशन
बिग बॉस के इस सीजन को 5 हफ्तों के लिए बढ़ाया गया है। दर्शकों से मिल रहे अच्छे रिस्पॉन्स की वजह से पहली बार बिग बॉस की साढ़े तीन महीने की अवधि को साढ़े चार महीनों तक के लिए बढ़ा दिया गया है।  

10. मधुरिमा तुली ने एक्स बॉयफ्रेंड विशाल की चप्पल से की पिटाई
बिग बॉस में एक्स कपल मधुरिमा तुली और विशाल आदित्य सिंह ने वाइल्ड कार्ड एंट्री ली है। दोनों के खूब झगड़े होते हैं। लेकिन हद तब पार हो गई जब हालिया एपिसोड में मधुरिमा ने विशाल की चप्पल से पिटाई कर दी। हाथ उठाने की वजह से विशाल ने मधुरिमा को घर से निकालने की गुजारिश की। हालांकि मधुरिमा को दंड स्वरूप 2 हफ्तों का नॉमिनेशन मिला है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।