लाइव टीवी

हम पांच की बीना माथुर ने ऋष‍ि कपूर संग क‍िया था डेब्‍यू, फ‍िल्‍मों में शोमा आनंद दे चुकी हैं इतने बोल्‍ड सीन

Updated Apr 14, 2020 | 15:39 IST

Shoma Anand Aka Hum Panch Bina Mathur Facts: शोमा आनंद जब अपने करियर के पीक पर थीं तब उन्होंने एक फैसला किया। यही वो फैसला था जिसने हम पांच की एक्ट्रेस के फिल्मी करियर का खून कर दिया...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
शोमा आनंद और ऋषि कपूर।
मुख्य बातें
  • शोमा आनंद ने हम पांच में बीना माथुर का लीड रोल निभाया था।
  • टीवी शोज करना शोमा आनंद के करियर की दूसरी पारी थी।
  • शोज के पहले उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में 2 दशक का लंबा सफर तय किया था। 

हम पांच टीवी शो एक बार फिर से छोटे परदे पर रीटेलिकास्ट हो रहा है। इस आइकॉनिक फैमिली ड्रामा शो में अशोक श्रॉफ, शोमा आनंद, वंदना पाठक, अमिता नांगिया, विद्या बालन, राखी विजान, भैरवी रायचुरू, प्रियंका मेहरा ने लीड रोल निभाया था। हम पांच की पूरी कहानी माथुर फैमिली के इर्द-गिर्द थी। शोमा आनंद ने बीना माथुर का लीड रोल निभाया था जिसे ऑडियंस का खूब प्यार मिला था। वैसे कम ही लोग जानते हैं कि छोटे परदे पर टीवी शोज करना शोमा आनंद के करियर की दूसरी पारी थी। इससे पहले उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में 2 दशक का लंबा सफर तय किया था। 
शोमा आनंद 80s और 90s के दशक की जानी पहचानी एक्ट्रेस थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में ऋषि कपूर के साथ फिल्म बारूद से की थी। बारूद में शोमा आनंद, ऋषि कपूर के साथ लीड रोल में थीं।

कम ही लोग जानते हैं कि उस जमाने में शोमा ने कई फिल्मों में काफी बोल्ड सीन्स भी दिए। शोमा आनंद कूली, जैसी करनी वैसी भरनी, हिम्मतवाला, जुदाई, जागीर, आग और शोला सहित कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहीं। यहां तक कि 1980 से लेकर 1990 तक की लगभग सभी बड़ी फिल्मों में उनकी कैमियो या सपोर्टिंग रोल अपीयरेंस जरूर होती थी। लेकिन इन सबके बावजूद शोमा आनंद को उतनी सफलता नहीं मिल सकी, जिसकी वो हकदार थीं।


शादी के फैसले ने करियर पर लगाया था फुलस्टॉप
शोमा आनंद जब अपने करियर के पीक पर थीं तब उन्होंने फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर तारिक शाह से शादी कर ली। यही शादी का वो फैसला था जिसने शोमा के करियर का खून कर दिया। बताया जाता है कि शादी के बाद शोमा आनंद को फैमिली का सपोर्ट नहीं मिला। इसी वजह से शोमा को सिल्वर स्क्रीन से दूरी बनानी पड़ी।

शोमा इस बात पर अड़ी रहीं कि वो एक्टिंग नहीं छोड़ेंगी। इसी के बाद शोमा आनंद ने छोटे परदे की तरफ रुख किया और हम पांच, शरारत, भाभी, यारों का टशन जैसे हिट शोज दिए। शोमा ने धीरे-धीरे फिल्मों में भी वापसी थी हालांकि उन्हें फिर वैसे रोल नहीं मिल सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।