लाइव टीवी

KBC 12: कौन बनेगा करोड़पति 12 में पहुंचीं सिंगल मदर स्वारूपा देशपांडे, बिग बी के सामने छलका दर्द

Updated Oct 20, 2020 | 12:39 IST

KBC 12 Swaroopa Deshpande: केबीसी-12 में अगले प्रतियोगी के रूप में मुंबई से स्वारूपा देशपांडे आईं। जो कि सिंगल पेरेंट है और वो शो से लखपति बनकर गईं...

Loading ...
कौन बनेगा करोड़पति-12।
मुख्य बातें
  • केबीसी-12 में कंटेस्टेंट बनकर मुंबई से स्वारूपा देशपांडे आईं।
  • स्वारूपा देशपांडे ने कौन बनेगा करोड़पति ने बताया कि वो सिंगल पेरेंट है।
  • स्वरूपा ने 1,60,000 रुपये जीतने के बाद खेल क्विट कर दिया। 

कौन बनेगा करोड़पति 12 के नए एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर यूपी के गजरौला से आए सुभाष बिश्नोई बैठे। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे तेज जवाब देकर सुभाष बिश्नोई ने हॉट सीट पर जगह बनाई। सुभाष बिश्नोई आरपीएफ में काम करते हैं। सुभाष बिश्नोई ने केबीसी-12 में लॉकडाउन के उस दौर पर बात की जब प्रवासी मजदूर रेलवे पटरियों पर चलते हुए घर जा रहे थे। सुभाष बिश्नोई ने अमिताभ बच्चन को बताया कि कैसे प्रवासियों को रेलवे पटरियों पर नहीं चलने के लिए उन्होंने मनाया, क्योंकि यह बेहद खतरनाक था। हालांकि प्रवासी अपने घर लौटने के लिए बेताब थे, इसलिए वो तब किसी की बात भी नहीं सुन रहे थे। 

सुभाष ने अपना कर्तव्य पूरा किया और प्रवासियों को रेलवे ट्रैक पर ना चलने के लिए शिक्षित किया था। बिश्नोई प्रवासियों की काउंसिल भी करते थे। बिश्नोई खेल में कोई पैसा नहीं कमा सके और खाली हाथ वापस गए। बिग बी ने उनको आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। केबीसी-12 में अगले प्रतियोगी के रूप में मुंबई से स्वारूपा देशपांडे आईं। स्वारूपा देशपांडे ने कौन बनेगा करोड़पति ने बताया कि वो सिंगल पेरेंट है। स्वारूपा देशपांडे कहती हैं कि उनकी मां ही उनकी सपोर्टर हैं। जो मदद करती हैं और जीवन आसान बनाती हैं।

स्वारूपा देशपांडे अपनी बेटियों अक्षरा और आर्य के बारे में बात करती दिखीं, जो फिलहाल ऑनलाइन क्लास ले रही हैं और वही स्वारूपा देशपांडे की लाइफलाइन हैं। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने स्वारूपा देशपांडे ने पूछा कि घर पर बच्चों को संभालना कितना मुश्किल है? जिस पर स्वरूपा कहती हैं कि ऐसे दिन हैं कि संभालने में 24 घंटे भी कम लगते हैं। बिग बी उनको अन्य माताओं और महिलाओं के लिए एक बेहतरीन उदाहरण और प्रेरणा बताया।

बिग बी केबीसी-12 के मंच पर स्वरूपा की मां उषा से पूछते हैं कि आमतौर पर देखा जाता है कि जब बेटी ससुराल में समस्याओं की शिकायत करती है तो उसे यह कहते हुए वापस भेज दिया जाता है कि 'सब ठीक हो जाएगा।' तब उषा कहती हैं कि हमने तीन बार ऐसा ही किया और स्वरूपा को वापस ससुराल भेज दिया। लेकिन बाद में जब यह बहुत बुरा हो गया तो हमने पति के साथ रहने के लिए स्वरूपा को नहीं भेजा। बिग बी ने भी इस दौरान बेटी और नातिनों के साथ रहने के इस फैसले के लिए स्वरूपा की मां की सराहना की। स्वरूपा ने 1,60,000 रुपये जीतने के बाद खेल क्विट कर दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।