लाइव टीवी

KBC 12: जय कुलश्रेष्ठ ने 25 लाख के इस सवाल पर छोड़ा कौन बनेगा करोड़पति, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

Updated Sep 30, 2020 | 21:45 IST

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हॉट सीट पर पहुंचने वाले कंटेस्टेंट जय कुलश्रेष्ठ ने शो में 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। जानें 25 लाख का वो सवाल जिसपर उन्होंने शो छोड़ा। क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

Loading ...
Jai Kulshreshtha and Amitabh Bachchan
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति में जय कुलश्रेष्ठ ने जीते 12 लाख 50 हजार रुपये
  • 13वें सवाल का जवाब नहीं दे सके जय कुलश्रेष्ठ
  • क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू हो चुका है। पिछले कई सालों से ये शो दर्शकों के सबसे पसंदीदा शो में से एक बना हुआ है। शो में लोग कई सपने लेकर आते हैं और अपने ज्ञान के चलते लाखों जीतकर जाते हैं और अपने अधूरे सपनों को पूरा करते हैं। ऐसे ही सपने के साथ शो में आए हैं जय कुलश्रेष्ठ।

जय शो से 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर गए। उनसे अमिताभ बच्चन ने करोड़ रुपये के लिए जो सवाल किया वो उसका जवाब नहीं जानते थे और इसके चलते उन्होंने शो क्विट कर दिया। बिग बी ने जय से रुपये के लिए जो सवाल पूछा वो था:-

सुगौली की संधि के अनुसार, किस नदी को भारत और नेपाल के बीच एक प्राकृतिक सीमा के रूप में चिन्हित किया गया था?

A. काली
B. सोन
C. गंडक
D. कोसी

इस सवाल का सही जवाब जय नहीं जानते थे और उन्होंने रिस्क नहीं लेते हुए शो को क्विट किया। अमिताभ बच्चन के कहने पर जय ने गंडक जवाब दिया, जो कि जवाब था। बता दें कि इस सवाल का सही जवाब है काली है।

इससे पहले 12 लाख 50 हजार के लिए जय से यह सवाल पूछा गया था। इस सवाल के लिए जय ने लाइफलाइन 'वीडियो ए फ्रेंड' का इस्तेमाल किया और अपने मामा को कॉल किया, लेकिन वो इसका जवाब नहीं जानते थे।

किस रियासत के महाराजा ने डॉक्टर बी. आर अंबेडकर को न्यूयॉर्क स्थित कोलंबिया विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति प्रदान दी थी?

A. ग्वालियर स्टेट
B. बड़ौदा स्टेट
C. इंदौर स्टेट
D. हैदराबाद स्टेट

जय ने इस सवाल का जवाब B यानी बड़ौदा दिया, जो कि इसका सही जवाब था।

जय से 6 लाख 40 हजार के लिए पूछा गया था ये सवाल:-

ओंगोल मवेशी की नस्ल जिसका इस्तेमाल आमतौर पर मैक्सिकन बुल फाइट के लिए किया जाता है, मूल रूप से किस भारतीय राज्य के हैं?

A. हरियाणा
B. आंध्र प्रदेश
C. उत्तराखंड
D. महाराष्ट्र

इस सवाल का सही जवाब जय नहीं जानते थे और उन्होंने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए सही जवाब दिया। इसका सही जवाब है B यानी आंध्र प्रदेश।

जय ने गंवाई थी नौकरी

मालूम हो कि जिस दिन जय को केबीसी के लिए कॉल आई थी उसी दिन कोरोना के दौरान हुए लॉकडाउन में उनकी नौकरी चली गयी है। अमिताभ के पूछने पर जय ने बताया कि वह एक फाइनेस कंपनी में टीम लीड का काम करते थे। ये कंपनी लोन देने का काम करती थी जो लॉकडाउन के दौरान बेहद घाटे में चली गई और इसकी वजह से उनका सेक्शन ही खत्म करना पड़ा।

इसके साथ ही जय ने बताया कि उनके पिता को ओरल कैंसर हो गया है और वो उनका इलाज करवाना चाहते हैं और इसके लिए पैसा जीतना चाहते हैं। जय ने बताया कि वह जॉइंट फैम‍िली में रहते हैं और उनके परिवार में कुल 17 लोग हैं। जय ने बताया कि पहले उनका परिवार आर्थिक तौर पर काफी सक्षम था लेकिन बाद में उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।