लाइव टीवी

KBC-12 में आरती जगताप से पूछा गया सुशांत से जुड़ा सवाल, अमिताभ बच्चन हुए इमोशनल बोले- मौत दर्दनाक त्रासदी...

Updated Sep 29, 2020 | 09:33 IST

Amitabh Bachchan KBC 12 highlights: आरती जगताप केबीसी-12 की पहली कंटेस्टेंट बनीं। मध्य प्रदेश से आईं इंजीनियरिंग स्टूडेंट आरती जगताप की केबीसी जर्नी शानदार रही।

Loading ...
कौन बनेगा करोड़पति-12।
मुख्य बातें
  • केबीसी टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है।
  • फास्टेस्ट फिंगर में सही जवाब देकर आरती जगताप केबीसी-12 की पहली कंटेस्टेंट बनीं।
  • मध्य प्रदेश से आईं इंजीनियरिंग स्टूडेंट आरती जगताप की केबीसी जर्नी शानदार रही

अमिताभ बच्चन छोटे पर्दे पर वापस आ गए हैं। कोरोना वायरस महामारी के बीच बिग बी ने शो की शूटिंग शुरू कर दी थी ताकि इस साल भी दर्शकों को उनका पसंदीदा शो वक्त पर देखने को मिल सके। केबीसी टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है। कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर बिग बी के साथ कंटेस्टेंट बात करते हुए अपने जीवन के कई अनुभवों के बारे में बात करते हैं। अब केबीसी में किए गए कई बदलावों के बाद अब एकबार फिर ये शो शुरू हो चुका है। सीजन 13 में ऑडियंस पोल लाइफलाइन नहीं है इसकी जगह वीडियो-ए-फ्रेंड का ऑप्शन है।

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे पहले सवाल का सही जवाब देकर आरती जगताप केबीसी-12 की पहली कंटेस्टेंट बनीं। मध्य प्रदेश से आईं इंजीनियरिंग स्टूडेंट आरती जगताप की केबीसी जर्नी शानदार रही। वो 12वें सवाल तक पहुंचकर 6,40,000 रुपये जीतकर गईं और इसके बाद उन्होंने शो छोड़ दिया। पहले एपिसोड में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और एंटरटेनमेंट जगत से संबंधित भी सवाल पूछे गए। आइए एक नजर डालते हैं केबीसी-12 के पहले एपिसोड के कुछ मुख्य बिंदुओं पर...

अमिताभ बच्चन ने केबीसी के पहले एपिसोड में दर्शकों का स्वागत बड़ी गर्मजोशी के साथ किया। अमिताभ बच्चन ने अपने इंट्रोडक्शन के साथ एक सशक्त कविता का पढ़ी, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बारे में बात की थी और बताया कि लोग कैसे जीवित रहना सीख रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक हम वापसी के हर झटके का जवाब नहीं दे देते।'

केबीसी के पहले एपिसोड में आरती जगताप, सोनू कुमार गुप्ता, जय कुलश्रेष्ठ, जसविंदर सिंह, तनीषा अग्रवाल, अबंती मोहंती दास, दिलीप कुमार चौधरी, सहर अंजुम ने बतौर कंटेस्टेंट फास्टेस्ट फिंगर में हिस्सा लिया। आरती जगताप सबसे तेज जवाब देकर फिंगर फर्स्ट जीतकर हॉट सीट पर बैठने वाली पहली कंटेस्टेंट बनीं।

केबीसी की पहली कंटेस्टेंट आरती जगताप का पहला सवाल था मोबाइल ऐप में शब्द 'ऐप' का पूरा नाम क्या है? जवाब था 'एप्लीकेशन'। आरती ने सही उत्तर दिया और 1000 रुपये जीते।

आरती जगताप ने दूसरे सवाल का जवाब दिया जो कि सुशांत सिंह राजपूत पर था। एक ऑडियो चलाया गया, जिसमें फिल्म दिल बेचारा का टाइटल सॉन्ग था। फिल्म में दिवंगत अभिनेता सुशांत और संजना सांघी ने एकसाथ काम किया है। आरती ने इसका सही उत्तर दिया। लेकिन बिग बी, सुशांत को याद कर गमगीन हो गए और अभिनेता की मौत को 'दर्दनाक' त्रासदी बताया।

आरती ने 11 सवालों के जवाब दिए और 6,40,000 रु. की धनराशि जीती। आरती 12वें सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं जो कि 12,50,000 रुपये के लिए था। प्रश्न था '1608 में टेलिस्कोप का आविष्कार वास्तव में किसने किया था?' इसका उत्तर है 'हंस लिप्से' था। जवाब ना पता होने की वजह से आरती ने 6,40,000 धनराशि लेकर शो छोड़ने का फैसला किया।

इसके बाद सबसे तेज फिंगर फर्स्ट सवाल का जवाब देकर सोनू कुमार गुप्ता विनर बने। उत्तर प्रदेश के सोनू कुमार गुप्ता, पिछले 10 साल से टेक्नीशियन के रूप में काम कर रहे हैं।

सोनू कुमार गुप्ता ने 5 सवालों के जवाब दिए। पहले एपिसोड में उनका आखिरी सवाल था 'बारिश के बारे में इनमें से कौन सा गाना बारिश का क्रम नहीं है?' सही उत्तर था 'घनन घनन गाना लगान फिल्म।' इसके लिए, सोनू ने अपनी पहली लाइफलाइन 50-50 ली और सही उत्तर का विकल्प चुना। आज राज सोनू फिर से हॉट सीट पर बैठेंगे और अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे जाने वाले सवालों का जवाब देंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।