लाइव टीवी

गूगल पर थी रावण की पत्नी की गलत जानकारी, अपराजिता भूषण ने ऐसे सिखाया नकली 'मंदोदरी' को सबक

Updated Apr 17, 2020 | 10:25 IST

Aparajita Bhushan Ramayan Mandodari Controversy: रामायण में रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार एक्ट्रेस अपराजिता भूषण ने निभाया था। हालांकि गूगल पर रामायण की मंदोदरी की गलत जानकारी थी...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
रामायण की मंदोदरी यानी अपराजिता भूषण।
मुख्य बातें
  • रामायण में रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार एक्ट्रेस अपराजिता भूषण ने निभाया था।
  • गूगल पर रामायण की मंदोदरी की जानकारी सर्च करने पर गलत जानकारी सामने आती थी।
  • अपराजिता भूषण को इस बारे में जब पता चला तो उन्होंने इसके लिए काफी जद्दोजहद की।

रामानंद सागर का शो रामायण अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। लंकापति रावण के बेटे मेघनाद की मौत के बाद अब वो खुद भगवान राम से युद्ध करने के लिए मैदान में उतर चुका है। पत्नी मंदोदरी के लाख समझाने के बाद भी रावण ने उनकी एक नहीं सुनी है और अंहकारवश राम से महायुध्य के लिए रवाना हो चुके हैं। रामायण में रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार एक्ट्रेस अपराजिता भूषण ने निभाया था। हालांकि गूगल पर रामायण की मंदोदरी की जानकारी सर्च करने पर अपराजिता की जगह प्रभा मिश्रा नाम की महिला के बारे में जानकारी मिलती थी जो कि गलत थी। अपराजिता भूषण ने अपनी ही पहचान वापस पाने लिए काफी लंबी जद्दोजदह की।
दरअसल वेटरन अभिनेता भारत भूषण की बेटी अपराजिता भूषण काफी लंबे टाइम पहले ही इंडस्ट्री से दूर हो गई थीं। उन्हें एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दूरी बनाए 23 साल से भी ज्यादा वक्त हो चुका है। ऐसे में जब भी गूगल पर रामायण के किरदारों की जानकारी सर्च की जाती तो मंदोदरी के नाम पर बीके प्रभा मिश्रा सामने आतीं। जब ये बात अपराजिता भूषण तो पता चली तो वो शॉक्ड रह गईं। 


अपराजिता ने प्रभा के बारे में पता किया तो वो ब्रह्माकुमारी संस्था से जुड़ी निकलीं। प्रभा मिश्रा से संपर्क करते हुए अपराजिता भूषण ने अपनी पहचान चोरी करने की उन्हें पूरी कहानी बताई। हालांकि प्रभा ने अलग ही तर्क देकर मदद का आश्वासन भी दिया।


नकली मंदोदरी यानी प्रभा मिश्रा ने इस पहचान के साथ 15 साल में कई इंटरव्यू दिए हुए थे और इसका फायदा उठाया था। लंबे टाइम तक प्रभा मिश्रा ने जब कोई कदम नहीं उठाया तो अपराजिता भूषण ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि करीबियों ने उन्हें कानूनी एक्शन लेने का सुझाव दिया। हालांकि अपराजिता ने फिर से कॉल करके बात की और ईमेल पर लिखित में सफाई देने को कहा। 


प्रभा मिश्रा ने अपराजिता भूषण को तब एक मेल भेजकर अपनी गलती मानी और इस तरह से असली मंदोदरी यानी अपराजिता भूषण को उनकी पहचान वापस मिली। आपको बता दें, रामायण की स्टार अपराजिता मिश्रा ने खुद को इंडस्ट्री से अलग कर नए क्षेत्र में करियर शुरू किया है। वो अब एक राइटर और मोटिवेशनल स्पीकर हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।