लाइव टीवी

Ekagra Dwivedi: अमिताभ संग काम कर चुके हैं 'कहत हनुमान जय श्रीराम' के छोटे बजरंगबली, ऐसे मिला रोल

Updated Feb 02, 2021 | 20:48 IST

टीवी सीरियल 'कहत हनुमान...जय श्री राम' इन दिनों चर्चा में है। इस सीरियल में बजरंगबली का रोल निभा रहे हैं एकाग्र द्विवेदी। आइये जानते हैं कौन हैं वो...

Loading ...
ekagra dwivedi
मुख्य बातें
  • सीरियल 'कहत हनुमान...जय श्री राम' इन दिनों चर्चा में है।
  • इस सीरियल में बजरंगबली का रोल निभा रहे हैं एकाग्र द्विवेदी।

who is ekagra dwivedi : टीवी सीरियल 'कहत हनुमान...जय श्री राम' इन दिनों चर्चा में है। इस सीरियल में बजरंगबली का रोल निभा रहे हैं एकाग्र द्विवेदी। अपनी मासूमियत और डायलॉग डिलीवरी से वह दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। यह सीरियल एंड टीवी पर प्रसारित हो रहा है। बहुमुखी प्रतिभा के धनी एकाग्र उत्‍तर प्रदेश के हमीरपुर के रहने वाले हैं। उनकी उम्र केवल पांच साल है। एकाग्र के पिता राहुल द्विवेदी व्‍यवसायी हैं। 

वह इन दिनों लखनऊ के इंदिरानगर ए-ब्लॉक में रहते हैं। उन्‍हें सावधान इंडिया सीजन-5 में बतौर बाल कलाकार प्रमुख भूमिका मिली थी। छोटी सी उम्र में ही एकाग्र ने नेशनल डांस चैंपियनशिप, चैती महोत्सव, यूपी महोत्सव समेत राष्ट्रीय स्तर की भी कई प्रतियोगिताओं में पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं। 

ऐसे मिला हनुमान का रोल 
एकाग्र के पिता राहुल द्विवेदी ने बताया कि उनके बेटा माडलिंग का शौकीन है और वह कई ऑडिशन में शामिल हो चुका है। लखनऊ में होने वाले कई कार्यक्रमों में भी वह प्रतिभाग करता रहा है। एंड टीवी के इस सीरियल के लिए एकाग्र का सबसे पहले ऑडिशन लखनऊ में हुआ और उसके बाद मुंबई बुलाया गया। वहां पर करीब 200 से अधिक बच्चों के ऑडिशन के बाद उसका चयन हुआ। अभी तक प्रसारित हुए एपिसोड्स में एकाग्र की अदाकारी प्रभावित करने वाली है। कम उम्र के बावजूद उनकी आवाज और प्रस्‍तुति में गजब का आत्‍मविश्‍वास नजर आता है। 

अमिताभ संग आ चुके हैं नजर
तमाम दिग्‍गज सितारे हैं जिनका सपना अमिताभ बच्‍चन के साथ स्‍क्रीन शेयर करने का होता है लेकिन एकाग्र द्विवेदी छोटी सी उम्र में सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ भी काम कर चुके हैं। वह ज्यूपिटर स्कूटी के विज्ञापन में बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी नजर आए है। वहीं एकाग्र रामप्रसाद की तेरहवीं फिल्म में भी नजर आएंगे। इस फिल्म के पोस्टर में एकाग्र भी नजर आ रहे हैं जो अपनी कॉमेडी से लोटपोट करेंगे। वहीं जल्‍द ही वह कुछ और प्रोजेक्‍ट्स में नजर आएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।