लाइव टीवी

Exclusive: बिग बॉस एक्स कंटेस्टेंट रतन राजपूत ने बताई छठ पूजा व्रत विधि, बताया कैसे सजाएं सूप

Updated Nov 01, 2019 | 17:18 IST |

Ratan Rajput Chhath Puja Vrat Vidhi Video: 2 और 3 नवंबर को बड़ी ही धूमधाम से छठ पूजा सेलिब्रेट की जाएगी। इसी बीच टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत ने हमारे साथ छठ पूजा की पूरी व्रत विधि शेयर की...

Loading ...

बिहार और यूपी में छठ पूजा को लेकर तैयारियां जोरों हैं। 2 और 3 नवंबर को बड़ी ही धूमधाम से इस त्यौहार को सेलिब्रेट किया जाएगा। इसी बीच टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत ने हमारे साथ छठ पूजा सेलिब्रेट करने की पूरी विधि शेयर की है। अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो, बिग बॉस-7, महाभारत और संतोषी मां जैसे सीरियल में काम कर चुकीं रतन राजपूत ने छठ पूजा व्रत विधि बताई। रतन राजपूत ने बताया कि कैसे पहले दिन व्रत रखने वालीं महिलाएं गंगा स्नान करके शुद्ध खाना खाकर प्रक्रिया शुरू करती हैं। इसके बाद वो अगले दिन के लिए रोटी और खास गुड़ की खीर तैयार करती हैं। रतन राजपूत ने छठ पूजा के लिए सूप तैयार करने की पूरी विधि भी बधाई दी। रतन राजपूत बताती हैं कि सुहागन महिलाएं नाक से लेकर मांग तक सिंदूर भरती हैं और अनमैरिड माथे तक टीका लगाती हैं। पूजा में सिंघाड़ा मुख्य होता है। बिहार ने बिलॉन्ग करने वालीं रतन राजपूत ने बताया कि मुंबई में भी अब ज्यादातर लोग छठ मनाने लगे हैं और इसीलिए पूजा का सामान आसानी से मिल जाता है। बता दें, इस साल रतन भी छठ पूजा करने वाली हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।