लाइव टीवी

Faridabad News: भारी बारिश से शहर हुआ पानी-पानी, सड़कों पर लगा लंबा जाम, 2000 पुलिसकर्मी तैनात, जानें अलर्ट

Updated Sep 23, 2022 | 19:09 IST

Faridabad News: शुक्रवार को हुई जोरदार बारिश ने फरीदाबाद को पूरी तरह से जलमग्‍न कर दिया। शहर में सुबह से ही वाहन सड़क पर चलने की जगह तैरते नजर आए। शहर की ट्रैफिक व्‍यवस्‍था संभालने के लिए 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई, लेकिन वे भी राहत देन में बेबस नजर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बारिश की वजह से फरीदाबाद शहर हुआ जलमग्‍न
मुख्य बातें
  • शहर की ज्‍यादातर सड़कों पर वाहन तैरते आए नजर
  • परिवहन के लिए शहर के सभी अंडरपास को किया गया बंद
  • 2000 पुलिसकर्मी भी नहीं संभाल सके परिवहन व्‍यवस्‍था

Faridabad News: स्मार्ट सिटी फरीदाबाद को अब अगर जलमग्‍न शहर कहें तो अतिशयोक्ति नहीं होगा। पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश के वजह से यह शहर पूरी तरह से जलमग्‍न बन गया है। जिन सड़कों पर गाड़ियां चलती थी, वो शुक्रवार को जलाशय बनी नजर आई। शहर की लगभग सभी सड़के बरसाती पानी की वजह से घुटनों तक पानी में डूबी रही। जिसकी वजह से पूरी यातायात व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त हो गई। जगह-जगह जलभराव ने शहर की हकीकत बयां कर दी। शहर के अंडर पास की स्थिति यह रही कि इसमें वाहन डूबते नजर आए, इसलिए सुबह 9 बजे से ही इन अंडर पास से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई।

सबसे बड़ी हैरानी की बात यह रही कि, मौसम विभाग द्वारा एक दिन पहले ही बरसात का अलर्ट जारी होने के बावजूद अधिकारियों ने जल निकसी और परिवहन व्‍यवस्‍था सुधारने के लिए पहले से कोई व्‍यवस्‍था नहीं की। जिसकी वजह से शुक्रवार सुबह अपने ऑफिस के लिए निकले ज्‍यादातर लोग जाम में फंसे नजर आए। लगातार हो रही बरसात ने पूरे शहर को तालाब में तब्दील कर दिया। कई इलाके सुबह से ही नदी-नाले में तब्दील हो गए। वहीं शहर के कई हिस्‍सों में सीवर ओवरफ्लो होने के कारण भी लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

ड्रेनेज ब्लॉक, नहीं हुई सफाई

इस बारिश के कारण सबसे ज्‍यादा परेशानी ऑफिस जाने वाले लोगों को हुई। बारिश की वजह से ज्‍यादातर सड़क सुबह से ही जलमग्‍न हो गई। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, लोगों को इस मुसीबत से बचाने के लिए करीब 2000 ट्रैफिक पुलिस जवानों को तैनात किया गया था, लेकिन इसके बाद भी सड़कों पर वाहन तैरते हुए नजर आए। बरसाती पानी के जमा होने का सबसे बड़ा कारण शहर की ज्‍यादातर ड्रेनेज लाइनें पूरी तरह से ब्लॉक होना रहा, यह स्थिति तब है जब मानसून सीजन वापसी कर रहा है। शुक्रवार को शहर में सभी प्रमुख आवागमन वाली सड़कों के अलावा सेक्टर-3, 4 से लेकर सेक्टर 31 और एनआईटी, ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़, बड़खल समेत सभी इलाके पानी में डूबे नजर आए।