लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • Donald trump india visit motera stadium PM Narendra Modi Melania trump Ivanka trump

गोल्‍डन टाई ब्लैक कोट में डोनाल्‍ड ट्रंप का खास अंदाज, शानदार स्‍वागत से गदगद बोले-भारत हमारे दिल में [PICS]

Updated Feb 24, 2020 | 16:02 IST |

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के स्‍वागत के लिए भारत में भव्‍य व्‍यवस्‍था की गई, जिससे वह गदगद नजर आए। उन्‍होंने पीएम मोदी के साथ मोटेरा स्‍टेडियम में 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित किया।

Loading ...
1/ 7
तस्वीर साभार: AP

भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में आयोजित 'नमस्‍ते' कार्यक्रम में शिरकत की, जिस दौरान उन्‍होंने कहा कि अमेरिका, भारत का सच्चा दोस्त है और इसका सम्मान करता है। खचाखच भरे स्‍टेडियम में अपने संबोधन की शुरुआत उन्‍होंने 'नमस्ते' संबोधन के साथ की। वहीं, पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपति ट्रंप के इस दौरे को भारत और अमेरिका के संबंधों में नया अध्‍याय बताया।
 

2/ 7
तस्वीर साभार: AP

मोटेरा स्‍टेडियम में करीब एक लाख लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे और उन्‍हें शानदार स्‍वागत के लिए धन्‍यवाद दिया। इस दौरान उन्‍होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने अपनी शुरुआत एक 'चायवाला' के तौर पर की थी, लेकिन आज उन्‍हें हर कोई स्‍नेह करता है, लेकिन बहुत कठिन है।

3/ 7
तस्वीर साभार: AP

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने इस दौरान इस्‍लामिक आतंकवाद का भी जिक्र किया, जिस दौरान भीड़ उन्हें चीयर करती नजर आई। इस दौरान उन्‍होंने दुनिया में आतंक का चेहरा बन चुके इस्‍लामिक स्‍टेट के सरगना अबू बकर अल बगदादी का भी जिक्र किया और कहा कि अमेरिका हर तरह के आतंकवाद के खात्‍मे को लेकर प्रतिबद्ध है।

5/ 7
तस्वीर साभार: AP

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने अपने संबोधन के दौरान सीमा सुरक्षा को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्‍होंने कहा कि हर देश को अपनी सीमाओं की रक्षा का अधिकार है। अमेरिका और भारत आतंकवाद के खात्‍मे को लेकर साथ कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस दौरान उन्‍होंने भारत के साथ बड़े व्‍यापार समझौता होने के संकेत भी दिए।

6/ 7
तस्वीर साभार: AP

डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस दौरान पाकिस्‍तान का नाम भी लिया। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान के साथ अमेरिका के संबंध अच्छे हैं और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए अमेरिका उसके साथ मिलकर काम कर रहा है। साथ ही यह भी कहा कि उन्‍हें पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र से जल्‍द ही तनाव समाप्‍त हो जाने की उम्‍मीद है।

7/ 7
तस्वीर साभार: AP

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने इस दौरान दुनियाभर में बॉलीवुड फिल्‍मों की लोकप्रियता और भांगड़ा नृत्‍य का भी जिक्र किया। साथ ही दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे और शोले जैसी बॉलीवुड फिल्‍मों का भी नाम लिया। उन्‍होंने क्रिकेट जगत की हस्तियों सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का भी नाम लिया।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।