लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • These images telling story of current situation of lock down and pandemic situation watch viral photos

[PHOTOS] कैमरे की नजर से... हालात को साफ साफ बयां कर रही हैं ये तस्वीरें

Updated May 04, 2020 | 21:50 IST |

Lockdown viral Images: घरों में बंद रहने के दौरान आप लगातार महामारी संक्रमण और लॉकडाउन से जुड़ी खबरों से तो रूबरू हो ही रहे हैं लेकिन यहां हम आपके लिए कैमरे में कैद हुए मौजूदा हालात के कुछ नजारे लेकर आए हैं।

Loading ...
1/ 9
तस्वीर साभार: AP

महामारी के संकट के बीच लगातार लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं और कोरोना वॉरियर्स महामारी पर नियंत्रण पाने में जुटे हुए हैं। इस बीच देश भर से बीते कुछ समय में ली गईं कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जो साफ साफ मौजूदा स्थिति के कई पहलुओं को बयां करती हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 हजार के पार जा चुकी है, इस बीच पर्यावरण के साफ होने संबंधी कुछ दिल को सुकून देने वाली खबरें भी सामने आई हैं। जैसे कि यह झील जो इन दिनों बेहद स्वच्छ नजर आ रही है।

2/ 9
तस्वीर साभार: AP

उत्तराखंड, हिमाचल से लेकर जम्मू कश्मीर तक हर जगह इंसानी गतिविधियों के बंद होने की वजह से प्रदूषण कम हो गया है और हवा बेहद साफ हो गई है। इस दौरान कई जगहों पर पहाड़ कई सौ किलोमीटर दूर से नजर आ रहे हैं। उदाहरण के लिए पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ भागों से हिमालय के दिखने की खबरें सामने आ चुकी हैं।

3/ 9
तस्वीर साभार: AP

कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करने के लिए बीते दिन रविवार को तीनों सेनाओं ने कई तरह की गतिविधियों में हिस्सा लिया, इस दौरान हेलीकॉप्टरों ने अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाकर मनोबल बढ़ाने का काम किया।

5/ 9
तस्वीर साभार: AP

भारतीय नौसेना का एकलौता सेवारत विमानवाहक पोत (एयरक्राफ्ट कैरियर) आईएनएस विक्रमादित्य रविवार शाम खास रोशनी से जगमगाता हुआ दिखा।

6/ 9
तस्वीर साभार: AP

भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पूरे देश के कई हिस्सों में जमीन के करीब उड़कर फ्लाईपास्ट किया।

7/ 9
तस्वीर साभार: AP

पुलिस लगातार लॉकडाउन को अच्छे ढंग से लागू कराने में जुटी है, इससे जुड़ी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं।

8/ 9
तस्वीर साभार: AP

सरकार की ओर से कोटा और अन्य जगहों पर फंसे छात्रों और शहरों में फंसे कामगर मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए खास ट्रेनें चलाई गई हैं।

9/ 9
तस्वीर साभार: AP

दुकानों के बाहर लोग सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं, इसकी भी लगातार तस्वीरें सामने आ रही हैं।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।