लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • UP CM Yogi Adityanath lays foundation stone of Ayodhya temple's Garbhagriha see pics

Ram Mandir Garbhagriha: अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह का शिलापूजन, देखें तस्वीरें

Updated Jun 01, 2022 | 18:03 IST |

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के पवित्र गर्भगृह का शिलापूजन किया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि यह मंदिर ‘राष्ट्र मंदिर’ और लोगों की आस्था का प्रतीक होगा। मुख्यमंत्री ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और राम मंदिर न्यास के सदस्यों की मौजूदगी और मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी।

Loading ...
1/ 6

सीएम ने कहा कि यह मंदिर लोगों की आस्था का प्रतीक होगा। यह एक राष्ट्र मंदिर होगा और इसका कार्य पूरी गति से आगे बढ़ेगा।’

2/ 6

उन्होंने कहा कि भक्तों का 500 वर्ष का तर्पण समाप्त होने जा रहा है और अब यहां मंदिर होगा।’

3/ 6

इससे पहले, पवित्र गर्भगृह के निर्माण को लेकर बड़ी संख्या में भक्तों के बीच उत्साह देखा गया। गर्भगृह का निर्माण कार्य बुधवार से प्रारंभ होने के बीच यहां उत्सव जैसा वातावरण बना हुआ है।

5/ 6

उन्होंने कहा, ‘राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद शुरू किया गया और निर्माण का पहला चरण पूर्ण हो गया है। दूसरा चरण गर्भगृह की आधारशिला रखे जाने के साथ शुरू होगा।’

6/ 6

मौर्य ने कहा, ‘आज राम भक्तों के लिए बहुत ही हर्ष का दिन है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इस मंदिर के निर्माण का साक्षी बन रहा हूं। मुझे राम मंदिर आंदोलन का सिपाही बनने का भी मौका मिला।’

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।