लाइव टीवी

Makeup tips: सिर्फ इन 5 प्रोडेक्ट से पूरा करें अपना मेकअप लुक, बजट में आएगा सामान

Updated Mar 19, 2020 | 06:30 IST |

Makeup tips: मेकअप करने के लिए आपको बहुत सारे मेकअप प्रोडेक्ट्स की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ 5 प्रोडेक्ट्स से भी कंप्लीट मेकअप लुक पा सकती हैं। ये प्रोडेक्ट्स आपके मेकअप किट में जरूर होने चाहिए।

Loading ...
1/ 5

मेकअप आपको लुक में चार चांद लगा देता है। ये आपके लुक को फ्रेश लुक देता है। इन दिनों मार्केट में इतने सारे मेकअप प्रोडेक्ट्स हैं कि समझ नहीं आता कि क्या लें और क्या नहीं। इसके साथ ही अपने बजट का भी ध्यान रखना होता है। पर कंप्लीट मेकअप लुक पाने के लिए जरूरी नहीं है कि आप बहुत सारे प्रोडेक्ट्स इस्तेमाल करें। आप सिर्फ 5 प्रोडेक्ट्स से ही अपने मेकअप को पूरा कर फ्लॉलेस लुक पा सकती हैं। ये आपके बजट में भी रहेगा और आपके लुक को चार्मिंग भी बना देगा।

सीसी क्रीम
सीसी क्रीम को आप फाउंडेशन की जगह इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपके मेकअप के बेस के लिए जरूरी है। हालांकि सबसे पहले चेहरा धोकर अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं और उसके बाद इसे इस्तेमाल करें। बाजार में आजकल कई अच्छी सीसी क्रीम्स मिलती हैं, आप अपनी स्किन टाइप के मुताबिक इसे चुने।

2/ 5

कॉम्पैक्ट पाउडर
सीसी क्रीम लगाने के बाद मेकअप को सेट करने के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। ये चेहरे के ऑयल को सोख लेता है और मेकअप को लंबे वक्त तक बनाए रखता है। कॉम्पैक्ट पाउडर खरीदते हुए अपनी स्किन टोन का खास ख्याल रखें।

3/ 5

काजल
आपके मेकअप किट में काजल का होना जरूरी है। ये आपकी कई जरूरतों को पूरा कर देगा। इसे आप सिर्फ वॉटर लाइन पर ही नहीं, बल्कि आईलाइनर और आईशैडो की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपके आई मेकअप का ज्यादातर काम कर देगा। आप काजल से स्मोकी आई लुक भी पा सकती हैं।

5/ 5

लिपस्टिक
लिपस्टिक आपके डल लुक को भी ग्लैमरस बना देती है। आप अपनी स्किन टोन के मुताबिक एक अच्छा लिप कलर चुनें। आप बोल्ड कलर्स भी चुन सकती हैं, क्योंकि ये आपके होंठों को उभारते हैं और मेकअप को और भी अच्छा दिखाते हैं। खास बात ये है कि लिपस्टिक को आप ब्लश और आईशैडो की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Chandrayaan 3