लाइव टीवी

गलती से पानी की जगह सेनिटाइजर पी गए BMC के असिस्टेंट कमिश्नर

Updated Feb 03, 2021 | 15:13 IST

साल 2021-22 के लिए शिक्षा विभाग का बजट पेश किए जाने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह घटना बुधवार को हुई। बीएमसी के असिस्टेंट कमिश्नर रमेश पवार को सेनिटाइजर पीते हुए देखा जा सकता है।

Loading ...
गलती से पानी की जगह सेनिटाइजर पी गए BMC के असिस्टेंट कमिश्नर।

मुंबई : बीएमसी के असिस्टेंट कमिश्नर रमेश पवार का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। इस वीडियो में पवार को गलती से पानी की जगह सेनिटाइजर पीते हुए देखा जा सकता है। हालांकि उन्हें अपनी इस गलती का अहसास तुरंत हो गया और उन्होंने तुरंत पानी पीकर सेनिटाइजर के असर को कम करने की कोशिश की। साल 2021-22 के लिए शिक्षा विभाग का बजट पेश किए जाने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह घटना बुधवार को हुई। सेनिटाइजर पीने का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। 

सेनिटाइजर की एक घूंट पी
इस वीडियो में पवार को मंच पर अपने सामने रखे बोतल को उठाकर मुंह में लगाते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, बोतल से एक-दो घूंट तरल पदार्थ मुंह में जाते ही उन्हें पता चल गया कि वह पानी की जगह सेनिटाइजर पी रहे हैं। इस दौरान उनके बगल में बैठे एक अधिकारी ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन तब तक पवार बोतल से एक घूंट सेनिटाइजर पी चुके थे। इसके बाद एक कर्मचारी ने पवार को पानी की बोतल ली। इस घटना के दौरान शिक्षा समिति की चेयरपर्सन संध्या दोषी भी वहां मौजूद थीं।

यवतमाल में 12 बच्चों को सेनिटाइजर का टीका लगाया
महाराष्ट्र में गफलत की एक ऐसी ही घटना 31 जनवरी को भी हुई। यहां के यवतमाल जिले में स्वास्थ्य कर्मियों ने कम से कम 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह हैंड सेनिटाइजर का टीका लगा दिया। जिन बच्चों को सेनिटाइजर का टीका दिया गया उनकी उम्र एक से पांच साल के बीच थी। बच्चों को बाद में वसंतराव नाइक मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। बताया गया कि सेनिटाइजर का टीका लगने के बाद बच्चों को उल्टियां होने लगीं। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए यवतमाल के जिलाधिकारी एम देवेंद्र सिंह ने अस्पताल का दौरा किया और जिला परिषद के सीईओ को गांव जाकर मामले की जांच करने का निर्देश दिया। इस घटना के बाद तीन नर्सों को निलंबित कर दिया गया।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।