लाइव टीवी

Mumbai: सेलेब डॉक्टर पर लगा नाबालिग से रेप का आरोप, बतौर ड्रग रिहैब गुरु देशभर में हैं मशहूर

Updated Sep 18, 2020 | 11:09 IST

सेलेब्रिटी डॉक्टर और ड्रग रिहैब गुरू के नाम से देशभर में मशहूर डॉ. युसूफ मर्चेंट पर नाबालिग से रेप का संगीन आरोप लगाया गया है। हालांकि डॉक्टर ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

Loading ...
ड्रग रिहैब गुरु डॉ. मर्चेंट

मुंबई : महाराष्ट्र के मशहूर ड्रग रिहैब गुरु पर शारीरिक हिंसा, यौन शोषण और रेप जैसे आरोप लगे हैं। मुंबई का जाना पहचाना नाम डॉ. मर्चेंट जो मेंटल हेल्थ और ड्रग रिहैबिलिटेशन के लिए ना सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि पूरे भारत के लिए जाना पहचाना नाम है उन पर हाल ही में इस तरह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। हालांकि इन सभी आरोपों पर डॉ. मर्चेंट का कहना है कि ये सभी आरोप बेबुनियाद है और उनकी छवि को खराब करने के लिए लगाए गए हैं।  

डॉ युसूफ मर्चेंट के 7 मरीजों ने उनके खिलाफ महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल में गवाही दी है। उन पर शारीरिक हिंसा, यौन शोषण और नाबालिग लड़की के साथ रेप जैसा गंभीर आरोप भी लगाया गया है। डॉ. मर्चेंट सेलेब्रिटी डॉक्टर कहे जाते हैं। 

22 वर्षीय एक पीड़िता ने गवाही में बताया है कि उसने 2016 में उनके रिहैब सेंटर को ज्वाइन किया था उस समय वह 11-12 साल की थी। उसे मानसिक बीमारी के इलाज के लिए वहां रखवाया गया था। इसके अलावा 23 वर्षीय एक लड़की ने भी अपनी गवाही में कहा है कि डॉ. मर्चेंट उसके कमरे में आते थे और उसे किस करते थे।

वह मुझे कड़ी दवाईयां देते थे जिससे ज्यादातर समय वह सोते ही रहती थी। कमरे में अंधंरा होता था और वह कई बार आकर उसे किस करते थे। इसके अलावा उसे अच्छी तरह याद है कि उसने उसके साथ रेप भी किया था। वह मुझे होटल रुम में भी रखते थे। इस दौरान वह सेंटर पर लोगों से कहते थे कि वह अपने पेरेंट्स से मिलने जा रही है लेकिन मुझे होटल ले जाया जाता था। इस दौरान मुझे मोबाइल फोन भी नहीं रखने दिया जाता था।

एक अन्य पीड़िता जो अभी 27 साल की विवाहिता है उसने बताया कि जब वह 10 साल की थी तब उसका रेप किया गया था। उसने लिखित गवाही में बताया कि पहली बार जब उसने उसके साथ रेप किया था तब उसकी (डॉक्टर की बेटी) बेटी उसी कमरे में सो रही थी। मैंने अपने माता-पिता को टेंशन देने की बजाए चुप रहना बेहतर समझा और सोचा कि एक दिन वह मुझसे माफी मांगेगा लेकिन उसने मेरी चुप्पी को मेरी कमजोरी समझ ली और उसका फायदा उठाने लगा। ये पीड़िता बांग्लादेशी है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।