लाइव टीवी

पेट्रोल छिड़कर महिला लेक्चरर को लगाई आग, चेहरा पूरी तरह झुलसा

Updated Feb 03, 2020 | 14:01 IST

महाराष्ट्र के वर्धा में एक महिला टीचर को आग लगाकर जान से मारने की कोशिश की गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
महाराष्ट्र में महिला टीचर को आग लगाकर मारने की कोशिश

वर्धा : महाराष्ट्र के वर्धा के हिंगनघाट इलाके में एक आदमी ने महिला शिक्षक को आग लगा दी। पुलिस इंस्पेक्टर सत्यवीर भांडिवर ने कहा कि हम इस घटना के पीछे के मकसद का पता लगाने और आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं। घायल टीचर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

गौर हो कि एक प्रेमी ने एक युवा महिला लेक्चरर पर पेट्रोल छिड़कर उसे आग लगा दी, जिससे महिला बुरी तरह झुलस गई। जब एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ाने के लिए जा रही पीड़िता नांदेरी चौक पर बस से उतरी। उसी समय उसके प्रेमी ने लेक्चरर पर पेट्रोल फेंक कर आग दी। पिछले तीन-चार महीनों से आरोपी पीड़िता का पीछा कर रहा था, लेकिन वह उसके अनुरोध को ठुकरा रही थी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की जा रही है।

वर्धा पुलिस के अनुसार, पीड़िता 40 प्रतिशत झुलस गई है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसकी छाती और पीठ के अलावा उसका चेहरा पूरी तरह से झुलस गया है। डॉक्टरों को डर है कि यदि वह बच भी जाती है तो भविष्य में कुछ भी अपनी आंखों से नहीं देख पाएगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी और पीड़िता एक ही गांव दारोदा से आते हैं। 25 वर्षीय पीड़िता पास के ही मातोश्री आशाताई कुंवर कॉलेज में पार्टटाइम लेक्चरर के रूप में पढ़ाती है।

जांच अधिकारी ने कहा कि वे एक ही बस में सफर करते थे और तीन महीने पहले बस में ही एक बार दोनों के बीच तीखी तकरार हुई थी। उसके बाद महिला ने अपने परिजनों को इस बारे में जानकारी दी और उन्होंने पीड़िता को चतुराई से मामले से निपटने की सलाह दी थी।

आज सुबह (सोमवार) आरोपी ने बाइक से महिला का पीछा किया और जब वह बस से उतरी, आरोपी ने कथित तौर पर अपनी गाड़ी से पेट्रोल निकाल कर उस पर उड़ेल दिया और आग लगा दी और वहां से भाग गया। पास से गुजर रहे लोगों और स्थानीय नागरिकों ने महिला की मदद कर आग बुझाई और उसे पास के अस्पताल पहुंचाया।

उधर पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में हाई स्कूल की एक महिला टीचर को बांध कर घसीटा, उसके साथ मारपीट की और फिर उसे एक मकान में बंद कर दिया। वीडियो में दिख रहा है कि हमलावरों ने टीचर के हाथ पैर बांध दिए हैं, जिसकी वजह से वह गिर गई। उन लोगों ने टीचर को करीब 30 फुट तक घसीटा और इस दौरान उसे पीटते रहे। फिर हमलावरों ने उसे ब्लॉक स्तर के एक कार्यकर्ता के मकान में बंद कर दिया। महिला को पीटने वाले टीएमसी के कार्यकर्ता थे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।