लाइव टीवी

Indian Railways News: मुंबई से बिहार के लिए शुरू की जाएगी स्पेशल ट्रेन, जानिए क्या है शेड्यूल

Updated Jul 12, 2022 | 19:06 IST

Mumbai Bihar Railway News: भारतीय रेलवे पूरी गर्मियों के छुट्टियों के दौरान स्पेशल ट्रेनों को संचालन करता रहा। अब 13 जुलाई से एक और समर स्पेशल ट्रेन मुंबई के पनवेल से छपरा के बीच चलेगी। इससे अपने घरों को लौटने वाले यात्रियों को सहूलियत मिल सकेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मुंबई के पनवेल से छपरा के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • 13 जुलाई से चलेगी पनवेल से छपरा के बीच स्पेशल ट्रेन
  • प्रयागराज स्टेशन पर होगा स्पेशल ट्रेन का ठहराव
  • मुंबई के पनवेल से प्रत्येक गुरुवार को चलेगी ट्रेन

Mumbai Bihar Railway News: गर्मी की छुट्टियां खत्म हो चुकी हैं और लोग अपने घरों की ओर वापस लौट रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन में लंबी वेटिंग और आरक्षित सीट न मिल पाने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अप्रैल महीने से ही ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों के चलाए जाने की लगातार घोषणा रेलवे की ओर से की जा रही है। उसी क्रम में अब एक और स्पेशल ट्रेन कल यानी 13 जुलाई से चलेगी। यह ट्रेन मुंबई के पनवेल से बिहार के छपरा स्टेशन तक चलेगी।

बता दें कि दिल्ली-हावड़ा रूट व दिल्ली-मुंबई रूट की ट्रेनों में यात्रियों को जगह नहीं मिल पा रही है। एडवांस बुकिंग के चलते अगले एक महीने तक कई ट्रेनों में सीटें खाली ही नहीं हैं। ऐसे में यात्री रेलवे से समर स्पेशल ट्रेनों की उम्मीद लगाए रहते हैं। उनकी उम्मीदों को भारतीय रेलवे लगातार पूरा भी कर रहा है।

प्रयागराज से होते हुए जाएगी ट्रेन

बता दें कि प्रयागराज से बड़ी संख्या में यात्री मुंबई रूट पर यात्रा करते हैं। साथ ही यहां से छपरा की ओर जाने वाले यात्रियों की संख्या भी कम नहीं रहती है। ऐसे में छपरा से पनवेल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन यात्रियों को सीधा लाभ देने का काम करेगी। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर मध्य रेलवे की ओर से जारी की गई सूचना के तहत छपरा से पनवेल स्टेशन के बीच ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। इसकी समय सारिणी भी जारी कर दी गई है। इस स्पेशल ट्रेन का ठहराव प्रयागराज में भी होगा।

ये है ट्रेन का शेड्यूल

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया है कि 05193/05194 छपरा-पनवेल ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन 13 जुलाई से छपरा से प्रत्येक बुधवार को दोपहर 3.20 से चलेगी। रात में 10.20 बजे प्रयागराज व अगले दिन रात 9.45 बजे पनवेल पहुंचेगी। वहीं वापसी में 14 जुलाई से पनवेल स्टेशन से प्रत्येक गुरुवार को रात सवा 11 बजे चलेगी, अगले दिन रात में 2.05 बजे प्रयागराज व सुबह 8.50 बजे छपरा पहुंच जाएगी। इस समर स्पेशल ट्रेन में कुल 20 कोच होंगे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।