लाइव टीवी

Electricity Connection: एक्शन में बिजली विभाग, ग्रेटर नोएडा में बिल जमा न करने वाले 14 हजार लोगों का कटेगा कनेक्शन

Updated Mar 24, 2022 | 22:47 IST

Electricity Connection: 10 हजार से अधिक और एक साल से बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड कनेक्शन काटने की तैयारी में है। बिजली बिल जमा न होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
ग्रेटर नोएडा में बिल जमा न करने पर कटेगा कनेक्शन
मुख्य बातें
  • 14 हजार उपभोक्ताओं पर 90 करोड़ का बिजली बिल बकाया
  • ग्रामीण क्षेत्र के 12 हजार उपभोक्ताओं पर 84 करोड़ बकाया
  • सात टीमें बकायादारों का बिजली कनेक्शन काटने के लिए लगाई गई हैं 

Electricity Connection: नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) 14 हजार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटेगी। इन पर करीब 90 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। इनमें 10 हजार से अधिक और एक साल से बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ता शामिल हैं। कंपनी ने कनेक्शन काटने का अभियान भी शुरू कर दिया है। साथ ही कंपनी ने चेतावनी दी है कि अगर कार्रवाई से बचना है तो तत्काल बिल जमा कराना होगा। अगर कोई कंपनी की चेतावनी को हल्के में लेगा तो उसे नुकसान भी सहना पड़ेगा। बात अगर आगे बढ़ती है तो ऐसा करने वाले के खिलाफ और भी सख्त एक्शन लिया जाएगा। 

कंपनी ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्र उपभोक्ताओं को चिह्नित किया है। इनमें ग्रामीण क्षेत्र के 12 हजार उपभोक्ता हैं। इन पर 84 करोड़ रुपये बकाया है। वहीं, शहरी क्षेत्र में दो हजार उपभोक्ताओं पर छह करोड़ रुपये बकाया है। एनपीसीएल के अफसरों ने बताया कि कई लोगों ने नोटिस के बावजूद एक साल से बिल जमा नहीं किया है। अब कंपनी इनके कनेक्शन काटेगी। कनेक्शन काटने का अभियान शुरू कर दिया गया है। कुल सात टीमें होली के बाद से कनेक्शन काटने के काम पर लगी हुई है और अलग अलग इलाकों में ऐसे ग्राहकों के  लगातार कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

खुद जोड़ लिया बिजली कनेक्शन, 21 ग्राहकों पर हुआ केस
एनपीसीएल बकायेदार उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट रही है। अभी तक करीब एक हजार कनेक्शन काटे जा चुके हैं, लेकिन इनमें से 21 लोगों ने खुद ही कनेक्शन जोड़ लिए। कंपनी की तीन विशेष टीम इन उपभोक्ताओं पर नजर रख रही है। विशेष टीम ने कनेक्शन जोड़ने वाले इन 21 उपभोक्ताओं के खिलाफ संबंधित कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

एनपीसीएल के वाइस प्रेसीडेंट (ऑपरेशन) सारनाथ गांगुली ने बताया कि अगर उपभोक्ताओं का कार्रवाई से बचना है तो तत्काल बिल जमा कराना होगा। बिल जमा होने के बाद ही कार्रवाई से बच सकते हैं। कंपनी बिल जमा करने का समय नहीं देगी।