लाइव टीवी

Noida Property: नोएडा और ग्रेनो में फ्लैट खरीदारों के लिए गुड न्यूज, अब रजिस्ट्री के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

Updated Apr 22, 2022 | 14:38 IST

Noida Property: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। अब लोगों को फ्लैट की रजिस्ट्री कराने के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब प्राधिकरण में ही शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Loading ...
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए गुड न्यूज
मुख्य बातें
  • नोएडा, ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए अच्छी खबर 
  • फ्लैट रजिस्ट्री के लिए नहीं लगाने होंगे चक्कर 
  • अब प्राधिकरण में आयोजन किया जाएगा शिविर 

Noida Property: दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों फ्लैट खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। अब फ्लैट खरीदारों को अपने घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए बार-बार चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अब प्राधिकरण में ही शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें फ्लैट खरीदार आसानी से अपने घर की रजिस्ट्री करवा सकते हैं।

ऐसा करने से लंबित पड़ी रजिस्ट्री का भी निस्तारण हो जाएगा। बताया जा रहा है कि, शनिवार और रविवार को प्राधिकरण में शिविर लगाकर फ्लैट की रजिस्ट्री की जाएंगी।

हजारों लोगों की दिक्कतें होगी खत्म 
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस समय हजारों सोसायटी हैं। जिसमें लाखों लोग निवास करते हैं। काफी समय से ये लोग अपने घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं, लेकिन अभी तक इनकी समस्याओं का समाधान ठीक प्रकार से नहीं हुआ है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लोगों को अपने घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए दादरी जाना पड़ता है। इतना ही नहीं जरूरी दस्तावेज पूरा करने के लिए काफी चक्कर काटने पड़ते हैं। जिसकी वजह से जिले में हजारों रजिस्ट्री लंबित पड़ी है।

मुख्य सचिव ने डीएम सुहास एलवाई को दिए निर्देश 

बीती 6 अप्रैल को मुख्य सचिव ने बैठक कर जिलाधिकारी सुहास एलवाई को निर्देश देते हुए कहा कि, वह जनपद में अलग-अलग स्थानों पर शिविर लगाकर लोगों के घरों की रजिस्ट्री करवाएं। निर्देशों का पालन करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं। अब जनपद में शिविर लगाकर फ्लैट की रजिस्ट्री होगी। एआईजी ने बताया कि, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और यमुना अथॉरिटी में यह सुविधा मिलेगी। लोगों के घरों की रजिस्ट्री प्राधिकरण के भीतर की जाएगी। बताया जा रहा है कि, हफ्ते में 2 दिन शनिवार और रविवार को इस शिविर का आयोजन किया जाएगा।

तीनों अथॉरिटी से मांगी लंबित रजिस्ट्री की सूची

इसके अलावा जिला प्रशासन ने नोएडा अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और यमुना अथॉरिटी से लंबित रजिस्ट्री की सूची मांगी है। इसके अलावा यह निर्देश भी दिए गए हैं कि, अगर किसी को कोई दिक्कत हो रही है तो प्राधिकरण उसकी मदद करें। जिला प्रशासन और शासन चाहता है कि, ज्यादा से ज्यादा लोगों के मकानों की रजिस्ट्री की जाए।