लाइव टीवी

Noida Parking: नोएडा के इन 6 सेक्टरों में बनाई जा रहीं नई पार्किंग, प्राधिकरण ने जारी किए टेंडर

Updated Jun 09, 2022 | 21:46 IST

Noida Parking: नोएडा प्राधिकरण कई इलाकों में नई पार्किंग बनाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने टेंडर भी जारी कर दिया है। 22 जून को टेंडर खोला जाएगा।

Loading ...
नोएडा में शुरू होंगे कई सारी नई पार्किंग
मुख्य बातें
  • नोएडा के कई सेक्टरों में बनेगी नई पार्किंग
  • प्राधिकरण ने जारी किए पार्किंगों के टेंडर
  • 22 जून को टेंडर खोलेगा नोएडा प्राधिकरण

Noida Parking: नोएडा प्राधिकरण द्वारा कई इलाकों में पार्किंग बनाई जाएगी। नोएडा के सेक्टर 74, 75, 76, 77, 78 और 69 में पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। नोएडा प्राधिकरण ने इन पार्किंग के टेंडर की लागत करीब 3 करोड़ 63 लाख के पास की है। 21 जून तक नोएडा प्राधिकरण में टेंडर का आवेदन किया जाएगा। वहीं 22 तारीख को टेंडर खोला जाएगा। कुछ दिनों पहले ही पार्किंग माफियाओं पर सख्ताई करते हुए नोएडा की सभी पार्किंगों के टेंडर रद्द कर दिए गए थे। 

गौरतलब है कि, नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा की सोसाइटियों के बाहर सड़क के किनारे पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। नोएडा प्राधिकरण ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है। जल्द ही पार्किंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। नोएडा प्राधिकरण के पास पार्किंग की समस्याओं को लेकर के लगातार शिकायतें आ रही थी, इसी को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने अब इन सेक्टरों में सड़क किनारे पार्किंग की व्यवस्था कर रही है।

 जारी किए गए टेंडर

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि, पार्किंग के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। लोगों द्वारा टेंडर के आवेदन भी आ रहे हैं। 22 तारीख को टेंडर खोला जाएगा। नोएडा के इन सेक्टरों में पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। वहीं बात करें लोगों की तो उनका कहना है कि, नोएडा प्राधिकरण द्वारा पार्किंग की व्यवस्था लागू की जा रही है। नोएडा प्राधिकरण अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए सड़क किनारे पार्किंग की व्यवस्था लागू कर रहा है। सोसाइटी निवासियों ने इसका विरोध जताया है। सोसाइटी के बाहर पार्किंग की व्यवस्था नोएडा प्राधिकरण द्वारा की जा रही है जो कि बहुत ही गलत है, सोसाइटी निवासी इसका पूरी तरीके से विरोध कर रहे हैं। देखने वाली बात यह है कि आने वाले समय में नोएडा प्राधिकरण 22 तारीख को टेंडर खुलेगा तब किस का टेंडर आता है। सोसाइटी निवासी का साफ तौर पर कहना है कि, हम पार्किंग की व्यवस्था लागू नहीं होने देंगे।