लाइव टीवी

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 90 करोड़ की जमीन करवाई कब्जा मुक्त, कबाड़ियों और दुकानदारों का था कब्जा

Updated Jun 11, 2022 | 21:54 IST

Illegal possession In Noida: नोएडा प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 90 करोड़ रुपयों की 3500 वर्ग मीटर जमीन कब्जा मुक्त कराई है। पिछले काफी समय से जमीन पर कबाड़ियों और दुकानदारों का कब्जा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नोएडा प्राधिकरण ने 90 करोड़ की जमीन कराई कब्जामुक्त
मुख्य बातें
  • नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई
  • 90 करोड़ की जमीन मुक्त कराई
  • अब जारी रहेगा प्राधिकरण का एक्शन

Illegal possession In Noida: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में प्राधिकरण का अवैध कब्जों पर लगातार एक्शन जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण ने बुलडोजर चलवाकर करीब 3500 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 90 करोड़ रुपये बताई जा रही है। खाली हुई जमीन के चारों ओर प्राधिकरण फेंसिंग करा रहा है। साथ ही जमीन पर नोएडा प्राधिकरण का बोर्ड भी लगा दिया गया है। आगे भी जमीन पर कब्जा करने की कोई कोशिश नहीं कर पाएगा। 

मिली जानकारी के अनुसार, मामला नोएडा के सलारपुर का है। जहां खसरा नंबर-775 प्राधिकरण की कब्जा प्राप्त जमीन है। पिछले काफी समय से इस जमीन पर कबाड़ियों और दुकानदारों ने कब्जा किया हुआ था। प्राधिकरण के बार-बार कहने के बावजूद यहां से लोग हटने को तैयार नहीं थे। जमीन काफी कीमती है और नोएडा प्राधिकरण की कई विकास परियोजना में शामिल है। ऐसे में शुक्रवार को प्राधिकरण के अधिकारी बुलडोजर लेकर पहुंच गए और पुलिस की मदद से अवैध निर्माण हटा दिया। 

सीईओ रितु माहेश्वरी बोलीं- खर्चा भी वसूला जाएगा

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि पहले इस जमीन पर दर्जनों की संख्या में झुग्गी-झोपड़ी बनी थी। पहले उन्हें सबको खाली कराया गया, जिसके बाद जमीन पर बुलडोजर चलावाया गया है। रितु माहेश्वरी ने कहा कि जो भी जमीन नोएडा प्राधिकरण की अर्जित प्राप्त है, उसपर किसी भी तरह का कब्जा या अवैध निर्माण नहीं किया जा सकता है। अगर ऐसा कोई करता है तो उसे तुरंत हटा दिया जाएगा। साथ ही उसे ध्वस्त करने में जो खर्चा आएगा, वो भी अवैध निर्माण करने वालों से वसूला जाएगा। 

नोएडा में प्राधिकरण की कार्रवाई लगातार जारी

आपको बता दें कि नोएडा में प्राधिकरण की कई ऐसी जगह हैं जिनपर लोगों ने कब्जा किया हुआ है। इनमें कई तो प्राधिकरण कब्जा मुक्त भी करवा चुका है। कई जगहों पर अब भी प्राधिकरण का एक्शन लगातार जारी है।