लाइव टीवी

Noida Crime News: नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्त में आया चोर गैंग, अब तक इतने घरों को बनाया निशाना

Updated Jul 19, 2022 | 20:33 IST

Noida Crime News: नोएडा पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। दरअसल आपको बता दें कि कोतवाली 39 पुलिस ने अपनी मौज-मस्ती के लिए बंद पड़े मकानों की रेकी कर चोरी करने वाले चोरों के अंतराज्यीय गैंग का पर्दाफाश कर चार शातिर चोरों समेत चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
नोएडा में पकड़ा चोर गैंग, शातिर अंदाज में करता था चोरी
मुख्य बातें
  • मौज मस्ती के लिए चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश
  • कई राज्यों में दे चुके हैं चोरी की कई वारदातों को अंजाम
  • इस गैंग के सदस्यों के खिलाफ विभिन्न प्रदेशों के थानों में 22 मामले हैं दर्ज

Noida Crime News: नोएडा में मौज-मस्ती के लिए चोरी करने वाले एक बड़े गैंग का खुलासा हुआ है। ये गैंग बंद पड़े मकानों की रेकी कर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। नोएडा पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। दरअसल आपको बता दें कि कोतवाली 39 पुलिस ने अपनी मौज-मस्ती के लिए बंद पड़े मकानों की रेकी कर चोरी करने वाले चोरों के अंतराज्यीय गैंग का पर्दाफाश कर चार शातिर चोरों समेत चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों के कब्जे से सोने, चांदी के आभूषण सहित चोरी का अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

इनके पास से तीन तमंचा मय कारतूस व 34 हजार रुपए नगद बरामद हुआ है। मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने सुरेंद्र सिंह, विक्रांत उर्फ छोटू, नकुल कुमार, राहुल, और सतीश वर्मा को महामाया बालिका इण्टर कॉलेज के पास से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है।

भारी मात्रा में बरामद हुए सोने और चांदी के आभूषण

डीसीपी राजेश एस ने बताया कि पकड़े गए चोरों के इस गैंग के पास से भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवर, तीन घड़ी, तीन तमंचे, 34 हजार रुपये, चीन का एक डिजिटल तराजू, छह नम्बर प्लेट और दो कार बरामद की गई है। गैंग का सरगना सुरेंद्र सिंह है। सुरेंद्र ही चोरी के लिए शहरों का चयन करता था। गैंग ने उत्तर प्रदेश सहित मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड में चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है। ये गैंग एक शहर में चार-पांच चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद दूसरे शहर चला जाता था, जिससे पुलिस इन्हें पकड़ ना सके। इस गैंग के सदस्यों के खिलाफ विभिन्न प्रदेशों के थानों में पूर्व में 22 मामले दर्ज हैं।

चोरी की गाड़ी की नंबर प्लेट बदलकर करते थे चोरी

डीसीपी नोएडा राजेश एस ने बताया कि बीते दिनों थाना 39 क्षेत्र के सेक्टर-108 में बंद पड़े मकान का ताला तोड़कर सोने-चांदी के आभूषणों सहित कीमती सामान कि चोरी कि सूचना पुलिस को मिली थी जिसके आधार पर थाना सेक्टर-39 पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज व मिली सूचना के आधार पर महामाया बालिका इंटर कॉलेज के पास पुलिया से चेकिंग के दौरान इन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें चोरी के आभूषण खरीदने वाले सुनार भी शामिल हैं, वहीं इनके कब्जे से चोरी किये गए करीब 160 ग्राम सोना जिसकी कीमत आठ लाख के करीब है बरामद किया गया है। वहीं इनके पास से 34 हजार रुपए नगद बरामद किये हैं। साथ ही इनके पास से दो कार भी बरामद की गई जिनकी नंबर प्लेट बदलकर यह चोरी कि घटना को अंजाम देते थे।