लाइव टीवी

Noida Police Success: नोएडा में ऑनलाइन सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, पॉश एरिया में कर रहे थे 'काले कारनामे'

Updated Sep 03, 2022 | 15:57 IST

Noida News: नोएडा में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया है। मुखबिर की सटीक सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। ऑनलाइन तरीके से लड़कियों की सप्लाई की जाती थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दो युवतियों को भी रेस्क्यू कर छुड़ाया गया है।

Loading ...
नोएडा के पॉश एरिया में सेक्स रैकेट का खुलासा, एक गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • नोएडा के सेक्टर 35 गेस्ट हाउस में चल रहा था ऑनलाइन सेक्स रैकेट
  • आरोपियों के कब्जे से दो युवतियों को किया गया रेस्क्यू
  • ग्राहकों की डिमांड पर युवतियों को पहुंचाने का होता था काम

Noida Crime: नोएडा के पॉश इलाके सेक्टर 35 के गेस्ट हाउस में ऑनलाइन सेक्स रैकेट का धंधा चल रहा था। नोएडा पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद छापेमारी की। एक आरोपी को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आए आरोपी का एक अन्य साथी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। जिसकी तलाश नोएडा पुलिस की ओर से की जा रही है। नोएडा पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो युवतियों को भी रेस्क्यू कर छुड़ाया है।

बता दें कि आरोपी ग्राहकों को ऑन डिमांड लड़की मुहैया कराते थे। जहां भी ग्राहक लड़कियों को बुलाते वहां पर उन्हें पहुंचाया जाता था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक मोबाइल फोन और नगदी बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आरोपी पश्चिमी दिल्ली निवासी शरद कपूर है। उसे ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से सेक्टर 35 के एक गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट का धंधा चलाने के आरोप में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने गिरफ्तार किया है।

ऐसे खुली देह व्यापार की पोल

नोएडा के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से इनपुट मिला था। इनपुट ये था कि सेक्टर 35 स्थित राहुल गेस्ट हाउस में ऑनलाइन साइट सहित इंटरनेट मीडिया के अन्य प्लेटफार्म की सहायता से देह व्यापार का गोरख धंधा चलाया जा रहा है। इसके बाद नोएडा के एसीपी रजनीश वर्मा ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम के साथ संबंधित गेस्ट हाउस में छापेमारी की। गेस्ट हाउस के संचालक शरद को पकड़ लिया गया। शरद का साथी देवराज इस दौरान वहां से फरार हो गया। मौके से मिली दो युवतियों को टीम के संरक्षण में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया है कि इन युवतियों पर दबाव बनाकर आरोपी द्वारा अनैतिक कार्य करवाया जाता था।

व्हाट्सएप के जरिए चलता था सेक्स रैकेट

जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा के पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हम लोग गूगल और व्हाट्सएप के नंबर के माध्यम से प्राप्त नंबरों के आधार पर लोगों से संपर्क करते थे। व्हाट्सएप पर ही लड़कियों के फोटो संबंधित लोगों को भेजे जाते थे। फिर सारी बात होने पर आरोपित युवती को संबंधित व्यक्ति के घर या होटल के कमरों तक पहुंचाते थे। आरोपी ने बताया कि डील होने पर वहां किसी ग्राहक से 5000 तो किसी ग्राहक से 25000 रुपये लिया करते थे। जिसमें से 1 हजार रुपये लड़कियों को प्रति ग्राहक के हिसाब से दिया जाता था।