लाइव टीवी

Pune News:किराए पर घर लेने के नाम पर शातिर ने फ्लैट मालिक को लगाया 1.38 लाख का चूना, क्लिक करते ही खाता खाली

Updated Sep 03, 2022 | 13:03 IST

Pune Crime News: ठगी का नया मामला सामने आया है, जो मकान मालिकों को काफी सतर्क कर सकता है। एक चालाक ठग ने किराए पर घर लेने के नाम पर एक मकान मालिक को लाखों रुपये का चूना लगाया दिया है। घटना पुणे के विमान नगर इलाके की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुणे में किराए पर फ्लैट के नाम पर लुट गया शख्स, गंवाए लाखों
मुख्य बातें
  • ठगी का नया मामला सामने आया है
  • चालाक ठग ने किराए पर घर लेने के नाम पर मकान मालिक को लाखों का चूना लगाया
  • विमान नगर में एक फ्लैट मालिक से 1.38 लाख रुपये की ठगी की

Pune Crime News: तमाम सावधानी के बावजूद बहुत से ठग अभी भी मासूम लोगों को ठगने में कामयाब हो रहे हैं। शातिर ठग लोगों को ठगने के लिए हर तरह के नए हथकंडे अपना रहे हैं। अब ठगी का नया मामला सामने आया है जो मकान मालिकों को काफी सतर्क कर सकता है। एक चालाक ठग ने किराए पर घर लेने के नाम पर एक मकान मालिक को लाखों रुपये का चूना लगाया दिया है। घटना पुणे के विमान नगर इलाके की है। 

पुलिस ने बताया है कि संभावित किराएदार बन एक साइबर जालसाज ने विमान नगर में एक फ्लैट मालिक को 1 लाख 38 हजार रुपये की ठगी की है। 5 जनवरी 2022 को हुई इस घटना को लेकर उसने 2 सितंबर को लोहेगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

पीड़ित ने फ्लैट के लिए ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया था

पुलिस के अनुसार 29 वर्षीय शिकायतकर्ता ने अपने फ्लैट को किराए पर चढ़ाने के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया था। शिकायतकर्ता ने अपनी प्राथमिकी में कहा कि आरोपी ने पीड़ित के नंबर पर एक व्हाट्सएप कॉल किया और उसे बताया कि वह आर्मी में काम करता है। उसने पीड़ित को एडवांस भुगतान करने का आश्वासन दिया और पीड़ित को गूगल पे पर एक लिंक भेजा। पीड़ित ने लिंक स्वीकार कर लिया और जैसी ही उसपर क्लिक किया तो उसके बैंक खाते से 1 लाख 38 हजार  रुपये काट लिए गए। 

जांच में जुटी पुलिस

ठगी का पता चलने के बाद पीड़ित ने आरोपी के सभी सबूत साइबर पुलिस को सौंपे और मामले की जांच के लिए आवेदन किया। प्रारंभिक आवेदन को शहर पुलिस के साइबर सेल में ले जाया गया, जिसने मामले की विस्तृत फोरेंसिक जांच की और रिपोर्ट पुलिस स्टेशन को भेज दी जिसके बाद शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने सूचना के आधार पर साइबर धोखाधड़ी के मामले में आरोपी की पहचान पश्चिम बंगाल की रहने वाली मल्लिका उज्जवल बर्मन और उसके दो साथियों के रूप में की है। साइबर थाना प्रभारी दगदू हाके ने कहा है कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और आईपीसी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।