लाइव टीवी

Gas Connection Expensive In Ranchi: रांची में नया गैस कनेक्शन लेना पड़ेगा महंगा, जानिए क्या है नया रेट

Updated Jun 16, 2022 | 20:57 IST

Gas Connection Expensive In Ranchi: रांची में गैस कनेक्शन लेने के लिए अब 2200 रुपये देने होंगे। रेगुलेटर के दाम भी 100 रुपये बढ़ गए हैं। आज से ये दरें लागू हो गई हैं। लोगों के किचन का बजट अब इस महंगाई से बिगड़ सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
रांची में गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • घरेलू गैस कनेक्शन लेने में बिगड़ सकता है बजट
  • रेगुलेटर के दाम भी बढ़े
  • आज से नई कीमत पर मिलेंगे गैस कनेक्शन

Gas Connection Expensive In Ranchi: रांची के आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है। अब घरेलू गैस कनेक्शन लेना पहले से और अधिक महंगा हो गया है। एक ओर जहां पहले ही एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं, अब कनेक्शन लेने का खर्च भी बढ़ जाने से बजट बिगड़ गया है। पहले जहां नए कनेक्शन पर एक घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत 1450 रुपए थी, अब इसके लिए 2200 रुपए चुकाने होंगे। यही नहीं गैस सिलेंडर के साथ-साथ रेगुलेटर के दाम भी 100 रुपए बढ़ा दिए गए हैं।

बता दें कि पहले जहां लोगों को 150 रुपए में रेगुलेटर मिल रहा था, अब 250 रुपए लगेंगे। दरअसल, घरेलू गैस का नया कनेक्शन महंगा होने की वजह से सिलेंडर की सिक्योरिटी डिपोजिट में इजाफा किया गया है। रांची की आम जनता महंगाई से पहले ही परेशान थी, अब गैस सिलेंडर के कनेक्शन के नए रेट से और फजीहत होगी। बता दें कि लोगों को आज से नई कीमत देनी होगी।

पांच किलो के सिलेंडर की भी सिक्योरिटी राशि बढ़ी

मिली जानकारी के अनुसार पहले जहां नए कनेक्शन के दौरान दो सिलिंडर लेने पर 2900 रुपए देने होते थे। अब सिलिंडर की सिक्योरिटी डिपोजिट बढ़ने से 4400 रुपए देने होंगे। यही नहीं अब रेगुलेटर के लिए भी 150 रुपए की जगह 250 रुपए खर्च करने होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि इसके अलावा पांच किलो के सिलेंडर की सिक्योरिटी राशि अब आठ सौ से बढ़ाकर 1150 रुपए कर दी गई है।

उज्जवला योजना के लाभुकों को भी चुकानी होगी कींमत

जानकारी के लिए बता दें कि सिलिंडर की सिक्योरिटी राशि बढ़ा दिए जाने से पीएम उज्ज्वला योजना के लाभुकों को भी झटका लगेगा। अगर योजना के ग्राहक अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल करेंगे तो दूसरे सिलेंडर की बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि देनी होगी। हालांकि यदि उज्ज्वला योजना में किसी को नया गैस कनेक्शन मिलता है, तो सिलेंडर की सिक्योरिटी राशि पहले वाली ही देनी होगी। एलपीजी इंडेन के रांची डिविजनल हेड मो. आमीन ने बताया कि नये गैस कनेक्शन के लिए नयी दर आज से लागू होगी। 14.2 किलो सिलिंडर के कनेक्शन के लिए 1450 रुपये की जगह 2200 रुपये देने होंगे। रेगुलेटर के लिए भी 250 रुपये लगेंगे।