लाइव टीवी

Bihar पुलिस ड्राइवर 2020 की परीक्ष्रा तिथि घोषित,आवेदक जल्द कर सकेंगे Admit Card डाउनलोड

Updated Sep 19, 2020 | 14:13 IST

कोरोना काल में बिहार पुलिस ड्राइवर 2020 के आवेदकों के लिए खुशखबरीहै। आवेदक जल्द ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सरकारी नौकरी 2020

नई दिल्ली : सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC ) ने बिहार पुलिस ड्राइवर 2020  के पद के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट  csbc.bih.nic.in  पर परीक्षा तिथि जारी कर दिया है। बिहार पुलिस ड्राइवर के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सेकेंगे। उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर दी गई जानकारी को अच्छी तरह जांच लें, क्योंकि फार्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो परीक्षा में बैठने में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

परीक्षा तिथि
सीएसबीसी की आधिकारिक नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने 14 अक्टूबर को परीक्षा को दो चरणों में आयोजित करने का निर्णय लिया है। प्रथम चरण में परीक्षा का आयोजन 10 से 12 बजे तक होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने एक घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड कर करें जांच
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक अपलोड होते ही शेयर कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रिंटआउट लेना होगा। उम्मीदवार कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर दी गई जानकारी को अच्छी तरह जांच लें, क्योंकि फार्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो परीक्षा में बैठने में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वहीं जिन लोगों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है वो सीएसबीसी के ऑफिस से 9 और 10 अक्टूबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक एडमिट कार्ड की प्रति ला सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि डाक के माध्यम से किसी को भी एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा ।

ये बातें रखें ध्यान में 
बिहार पुलिस ड्राइवर की परीक्षा 14 अक्टूबर 2020 को आयोजित किया जाएगा। जिसके लिए अपने एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्रों में ले जाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही यदि आपकी एडमिट कार्ड के ऊपर अंकित तस्वीर धुंधली है तो आप अपना एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ ले जाना ना भूलें।

परीक्षा केंद्रों की सूची 5 अक्टूबर 2020 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। सभी उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान परीक्षा के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन करें। उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in के साथ बने रहें।