लाइव टीवी

Sarkari Naukri in UP: बीएससी/एमएससी पास युवाओं को डायरेक्‍ट सरकारी नौकरी, इंटरव्‍यू से होगा चयन

Updated Feb 09, 2021 | 19:50 IST

उत्‍तर प्रदेश राज्‍य चीनी निगम बीएससी/एमएससी पास युवाओं को डायरेक्‍ट सरकारी नौकरी देने की तैयारी में है। तकनीकि रूप से पारंगत युवाओं को अधिकारी और कर्मचारी स्तर की नौकरी दी जाएगी। 

Loading ...
Sarkari Naukri

Sarkari Naukri: उत्‍तर प्रदेश राज्‍य चीनी निगम बीएससी/एमएससी पास युवाओं को डायरेक्‍ट सरकारी नौकरी देने की तैयारी में है। तकनीकि रूप से पारंगत युवाओं को अधिकारी और कर्मचारी स्तर की नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अनुशंसा पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराने की हरी झंडी राज्य चीनी निगम को दे दी है।

इसके बाद बैचलर ऑफ साइंस (BSc) और मास्टर ऑफ साइंस (एमएससी) कृषि सब्जेक्ट वाले युवक-युवतियों को कैंपस सिलेक्‍शन के लिए बुलाया जाएगा और नौकरी दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में तीन चीनी मिलों मुंडरेवा (बस्ती), पिपराइच (गोरखपुर) और मोहिउददीनपुर(मेरठ) में सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट शुरुआत की है। हाल ही में यूपी सरकार ने तीन चीनों मिलों में अभियंता, प्रबंधक, मुख्य रसायनज्ञ, मुख्य लेखाकार, मुख्य गन्ना प्रबंधक, उप मुख्य रसायनज्ञ, सहायक अभियंता, प्रधान प्रबंधक, निर्माण रसायनज्ञ, गन्ना प्रबंधक, प्रशासनिक अधिकारी और क्वॉलिटी कंट्रोल मैनेजर सहित ट्रेनी पदों के लिए भर्ती निकाली थी।

इन पदों को भरने के लिए तकनीकि रूप से स्ट्रांग व मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले युवाओं को मौका दिया जाएगा। शुरुआती दौर में 51 पदों पर भर्ती होगी और इसके बाद बाकी पदों पर भर्ती की जाएगी। मुख्य सचिव चीनी उद्योग एवं गन्ना निगम लिमिटेड के मुताबिक www.upsugarcorporation.com पर पूरी जानकारी दी गई है। इच्‍छुक युवा इस वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।